विज्ञापन
Home » Industry » StartupsPaytm Partners With Zomato to Add Food Ordering to Its App

PAYTM ने शुरू की बड़ी सेवा, अब खाना भी ऑर्डर कर सकेंगे ग्राहक

पेटीएम के आईओएस एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध होगी

Paytm Partners With Zomato to Add Food Ordering to Its App

प्रमुख डिजिटल प्लेटफार्म पेटीएम का स्वामित्व रखनेवाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लि. ने गुरुवार को जोमेटो के साथ साझेदारी की घोषणा की और कहा कि अब पेटीएम मोबाइल एप पर फूड ऑर्डरिंग व डिलिवरी सर्विस शुरू कर दी गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम यूजर पेटीएम एप में अपने पसंदीदा रेस्त्रां ब्राउज करके तुरंत फूड ऑर्डर कर पाएंगे। अभी यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों के लिए पेटीएम के एंड्रॉयड एप पर उपलब्ध कराई गई है और जल्द ही पूरे भारत में और पेटीएम के आईओएस एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध होगी।

नई दिल्ली: प्रमुख डिजिटल प्लेटफार्म पेटीएम का स्वामित्व रखनेवाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लि. ने गुरुवार को जोमेटो के साथ साझेदारी की घोषणा की और कहा कि अब पेटीएम मोबाइल एप पर फूड ऑर्डरिंग व डिलिवरी सर्विस शुरू कर दी गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम यूजर पेटीएम एप में अपने पसंदीदा रेस्त्रां ब्राउज करके तुरंत फूड ऑर्डर कर पाएंगे। अभी यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों के लिए पेटीएम के एंड्रॉयड एप पर उपलब्ध कराई गई है और जल्द ही पूरे भारत में और पेटीएम के आईओएस एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध होगी।

 

पेटीएम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन फूड ऑर्डर की सुविधा भी मुहैया कराएगी

कंपनी ने कहा कि टियर 2 व टियर 3 शहरों में पेटीएम का बहुत व्यापक उपभोक्ता आधार है जो रोजमर्रा की जिंदगी में भुगतान करने के लिए पेटीएम का उपयोग करते हैं। इस समेकन के साथ पेटीएम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन फूड ऑर्डर की सुविधा भी मुहैया कराएगी। पेटीएम के विस्तृत उपभोक्ता आधार के चलते इस नए फीचर के साथ पेटीएम एप के इस्तेमाल में भी अधिक वृद्धि होगी।

 

फूड व बेवरेजिस पेटीएम की सबसे बड़ी भुगतान श्रेणियों में से एक 

पेटीएम ने कहा कि वॉल्यूम और ट्रांजेक्शन के लिहाज से फूड व बेवरेजिस उसकी सबसे बड़ी भुगतान श्रेणियों में से एक है। बड़े पैमाने पर आउटलेट पर पेटीएम क्यूआर को स्वीकार किया जाता है जिनमें क्विक सर्विस रेस्त्रां से लेकर फाइन डाइनिंग व कैजुअल डाइनिंग के विकल्प भी शामिल हैं। इस गठबंधन से पेटीएम के अभियान को और ज्यादा बल मिलेगा जिसके तहत वह ऑनलाइन व ऑफलाइन खान-पान खरीद के भुगतान के लिए मोबाइल पेमेंट को और सक्षम बनाना चाहती है। बयान में कहा गया कि जोमेटो 100 शहरों में 80,000 से अधिक रेस्त्राओं से फूड डिलिवरी की सेवा प्रदान करती है। कंपनी ने पिछले महीने 2.80 करोड़ का मासिक ऑर्डर हासिल किया और पूरे भारत में इसके पास 1.50 लाख डिलिवरी पार्टनर हैं, जो ग्राहकों तक ऑर्डर की डिलिवरी करते हैं।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss