विज्ञापन
Home » Industry » StartupsIIT Delhi new program startup

IIT दिल्ली से साझा करें आपना कारोबारी आइडिया, मिलेंगे 50 लाख रुपए और तकनीकी मदद, जानिए पूरा प्रोग्राम

नए प्रोग्राम के लिए 30 अप्रैल तक मांगे हैं आवेदन, ऐसे करें आवेदन

1 of

नई दिल्ली. आईआईटी दिल्ली देश के उन प्रतिभाओं को निखारना की कोशिश में हैं, जो एक बढ़िया आइडिया रखते हैं और उस पर  नई तकनीकों के साथ गहराई से काम करना चाहते हैं। इसके लिए आईआईटी दिल्ली ने एक स्टार्टअप प्रोग्राम (प्लैटफॉर्म फॉर हारनेसिंग डीप टेक्नॉलजीज) (PHD) शुरू किया है। इंस्टिटयूट ने इस प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स से आइडिया मांगे हैं।

 

30 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन 

एनबीटी की खबर के मुताबिक इंस्टिट्यूट के अधिकारियों का कहना है कि इस प्रोग्राम का मकसद साइंस और इंजिनियरिंग के क्षेत्र में नए आइडिया लाते हुए उन्हें व्यवसाय के तौर पर बढ़ाना है। स्टूडेंट्स 30 अप्रैल तक आइडिया दे सकते हैं। चुने गए कैंडिडेट को 50 लाख रुपये तक की मदद दी जाएगी।

 

क्या मिलेगा फायदा 

अगर आप सिलेक्ट होते हैं, तो आपको फेलोशिप के साथ रहने की व्यवस्था भी दी जाएगी। प्रोग्राम के तहत आईआईटी के दूसरे कैंपस ‘सोनीपत टेक्नोपार्क’ में स्टूडेंट्स अपने स्टार्टअप पर दो साल तक काम कर सकते हैं। चुने गए कैंडिडेट को 50 लाख रुपए के फंड के अलावा तकनीकी और कारोबार में मदद में मदद दी जाएगी। साथ ही इन्वेस्टर से भी मिलवाया जाएगा।

कैस करें आवेदन 

अगर कोई स्टूडेंट इस प्रोग्राम के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे fitt-iitd.in पर जाकर फॉर्म भरना होगा। यहीं स्टूडेंट्स को अपना कॉन्सेप्ट या आइडिया देना होगा। आइडिया के ऑब्जेक्टिव, साइंटिफिक डेटा वगैरह के अलावा इसके व्यवसायिक पहलू की जानकारी भी देनी होगी।  आईआईटी के एक कमेटी आपके फॉर्म को सिलेक्ट करेगी।

 

 

इन स्टूडेंट्स को मिलेगी प्राथमिकता 

इंस्टिट्यूट डॉक्टरेट (एमटेक और एमडी) कैंडिडेट को प्राथमिकता देगा। एमटेक/एमबीबीएस/एमफिल/एमडिजाइन/एमफॉर्मा और इन्हीं फील्ड में अंडरग्रैजुएट डिग्री जरूरी है। एमएससी और बीटेक डिग्री के साथ दो साल का फुल टाइम आंत्रप्रिन्योरशिप या रिचर्स एंड डिवेलपमेंट (R&D) में अनुभव वाले स्टूडेंट्स भी अप्लाई कर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन