विज्ञापन
Home » Industry » StartupsBefore bullet train fly in helicopter taxi from Mumbai to Gujarat

बुलेट ट्रेन से पहले शुरू हुई मुंबई-गुजरात के लिए हेलिकॉप्टर सर्विस

एक दिन में होंगी तीन उड़ानें, शुरुआती किराया 21000 रु

Before bullet train fly in helicopter taxi from Mumbai to Gujarat
मुंबई से गुजरात के बीच बुलेट ट्रेन शुरु होने में अभी वक्त है। लेकिन इससे पहले दोनों शहरों के बीच के ट्रैवल टाइम को कम करने के मकसद से एक हेलीकॉप्टर सर्विस शुरु की गई है। इसे दिल्ली के प्राइवेट एयर चार्टर प्रोवाइडर सर्विस कंपनी jetsetgo की ओर शुरु किया गया है। कंपनी मुंबई-गुजरात के लिए एक दिन में तीन उड़ाने संचालित करेगी। हेलीकॉप्टर सर्विस को स्काई स्टल हेली टैक्सी सर्विस नाम दिया गया है।

 

नई दिल्ली. मुंबई से गुजरात के बीच बुलेट ट्रेन शुरू होने में अभी वक्त है। लेकिन इससे पहले ही दोनों शहरों के बीच के ट्रैवल टाइम को कम करने के मकसद से एक हेलिकॉप्टर सर्विस शुरू की गई है। इसे दिल्ली की प्राइवेट एयर चार्टर प्रोवाइडर सर्विस कंपनी jetsetgo द्वारा शुरू किया गया है। कंपनी मुंबई-गुजरात के लिए एक दिन में तीन उड़ानें संचालित करेगी। हेलिकॉप्टर सर्विस को स्काई शटल हेली टैक्सी सर्विस नाम दिया गया है। 

 

क्या होगा किराया

इस हेलिकॉप्टर सर्विस के लिए मुंबई से गुजरात का शुरुआती किराया 21,000 रुपए होगा। वहीं जुहू से वापी और जुहू से तारापुर का किराया 29,000 रुपए होगा। कंपनी का दावा है कि यह किराया प्राइवेट जेट की एक सीट से कम है। हालांकि बाद में किराए में बदलाव की बात कही गई है। 

 

क्या होगा फायदा

इस सर्विस के शुरू होने से एयरपोर्ट जाने की जरूरत नहीं होगी। जुहू से सीधे उड़ान भरी जा सकेगी। वहीं डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर लंबी लाइनों और सिक्योरिटी चेक से बचा जा सकेगा।  यह एक तरह की डोर टू डोर सर्विस होगी। कंपनी Jetsetgo ने इससे पहले इस तरह की सर्विस मुंबई से बेंगलुरू रूट पर शुरू की है। इस रूट का किराया 21,950 रुपए से 54,000 रुपए तक है। कंपनी टियर टू और थ्री शहरों के लिए भी ऐसी सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन