विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorVacancies will be filled in new government appointments soon

नौकरी / नई सरकार में भरे जाएंगे खाली पड़े पद, जल्द होगी नियुक्तियां

NHB और IIFCL में टॉप लेवल की नियुक्ति लंबे वक्त से रिक्त पड़ी हैं। 

Vacancies will be filled in new government appointments soon
  • इंफ्रास्ट्रक्चर फील्ड से जुड़ी आईआईएफसीएल पिछले 22 माह से बिना नियमित मैनेजिंग डॉयरेक्टर के काम कर रहा है।
  • हाउसिंग फाइनेंस रेग्यूलेटर एनएचबी पिछले साल सितंबर माह से बिना टॉप अधिकारी के काम कर रहा है।

नई दिल्ली. नई सरकार बनने के बाद नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) और इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी (IIFCL) के खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा, जो कि कई माह से लंबित पड़े हैं। सरकारी नियुक्ति पैनल ने एनएचबी और आईआईएफसीएल के टॉप लेवल के पदों की भर्ती के लिए एक इंटरव्यू लिया है। इंटरव्यू के शार्टलिस्ट किए गए नामों कैबिनेट कमेटी पास भेजा जाएगा। 

पिछले 22 माह से खाली पड़े हैं पद

इंफ्रास्ट्रक्चर फील्ड से जुड़ी आईआईएफसीएल पिछले 22 माह से बिना नियमित मैनेजिंग डॉयरेक्टर के काम कर रहा है, जबकि हाउसिंग फाइनेंस रेग्यूलेटर एनएचबी पिछले साल सितंबर माह से बिना टॉप अधिकारी के काम कर रहा है। इस पद पर पिछले साल तक श्रीराम कल्याणरमण काबिज हुआ करते थे, जिन्हें अनिमित्ताओं और गलत व्यवहार के लिए पद से हटा दिया गया था। इस पद के लिए नई सरकार जल्द नियुक्कि पत्र जारी कर सकती है।

इन पदों के लिए निकली नौकरियां

वहीं, वित्त मंत्रालय ने एक्जिम बैंक, आईएफसीआई समेत कई बड़े संस्थानों के डिप्टी मैनेजिंग डॉयरेक्टर के लिए 5 पदों की नियुक्तियों को आगे बढ़ाया है। इसमें से आईआईएफसीएल और आईएफसीआई के डिप्टी मैनेजिंग डॉयरेक्टर के एक-एक पद, जबकि एक्जिम बैंक के दो पदों के लिए नियुक्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए अधिकतम आयु 55 साल है। साथ ही इन पदों के लिए आवेदन 27 मई 2019 से शुरु हो गए हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss