• Home
  • Those who were staying in the Rudra cave, PM Modi, will get one day rent of Rs 990, all facilities like 5 star hotel

पर्यटन /जिस रुद्र गुफा में ठहरे थे पीएम मोदी, उसका एक दिन का किराया 990 रुपए, मिलेंगी 5 स्टार होटल जैसी सारी सुविधाएं 

  • रुद्र गुफा केदारनाथ श्राइन बोर्ड से करीब एक किमी दूर है।
  • गुफा में खाने की पूरी व्यवस्था रहती है।
  • गुफा में मदद के लिए 24 घंटे एक अटेंडेंट मौजूद रहेगा। 

Money Bhaskar

May 19,2019 01:09:11 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ की जिस रुद्र मेडिटेशन गुफा में ठहरे थे, उसमें सभी तरह की मॉडर्न सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस गुफा का एक दिन का किराया 990 रुपए है। केदारनाथ में इस गुफा का निर्माण पिछले साल किया गया था।गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के अधिकारियों के मुताबिक रुद्र मेडिटेशन गुफा का निर्माण नरेंद्र मोदी के सुझाव के किया गया था।

गुफा के किराए में की कटौती

गढ़वाल मंडल विकास निगम की ओर से बताया गया कि पिछले साल रुद्र गुफा में काफी कम संख्या में पर्यटक पहुंचे थे। इसकी वजह साल के ज्यादातर वक्त यहां के तामपान का कम होना है। साथ ही ज्यादा किराया भी एक वजह थी। इसके अलावा गुफा को मेडिटेशन के लिए न्यूनतम 3 दिनों के लिए बुक करना होता है। ऐसे में प्रति व्यक्ति 9000 रुपए खर्च आता था। हालांकि बाद में निगम प्रशासन ने इस साल इस गुफा का किराया 3000 रुपए से घटाकर 990 रुपए प्रतिदिन कर दिया था।

मिलेंगी यह सुविधाएं

रुद्र गुफा केदारनाथ श्राइन बोर्ड से करीब एक किमी दूर है, जहां खाने की पूरी व्यवस्था रहती है। इसके अलावा गुफा में 24 घंटे एक अटेंडेंट मौजूद रहेगा, जिसे गुफा में मौजूद कॉल बेल से बुलाया जा सकेगा। इस गुफा में एक वक्त में केवल एक आदमी के रहने की इजाजत होती है। यह गुफा पूरी तरह से बाकी दुनिया से अलग रहती है। लेकिन किसी आपात स्थिति में कमरे में लगे फोन की मदद से किसी को बुलाया जा सकता है।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.