विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorShatrughan Sinha created property in high speed but could not make hold in public

रुझान / शत्रुघ्न सिन्हा के पास 112 करोड़ की संपत्ति, लेकिन जनता ने कर दिया खामोश

बिहार की पटनासाहिब लोकसभा सीट से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पीछे चल रहे हैं। 

Shatrughan Sinha created property in high speed but could not make hold in public
  • पूनम के नाम पर पति शत्रुघ्न सिन्हा से ज्यादा संपत्ति है। 
  • पूनम केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 

नई दिल्ली. बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थे। सिन्हा के खिलाफ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनाव लड़ रहे थे, जहां वो जीत के करीब खड़े नजर आ रहे हैं। इसका सीधा मतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा हार रहे हैं। हार की वजह उनकी जनता में ढ़ीली पकड़ रही। वो टेलीविजन और सर्खियों में तो जगह बनाते रहे। लेकिन लोगों के दिलों में जगह न बना सके। सिन्हा ने जिस तेज रफ्तार से संपत्ति बनाई, उस रफ्तार से वो जनता में अपना विश्वास न बना सके। यही वजह है कि वो इस सीट से हार की कगार पर खड़े नजर आ रहे हैं। 

सबसे तेज रफ्तार से बनाई संपत्ति 

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2009 में शत्रुघन सिन्हा के पास 15 करोड़ रुपए की संपत्ति थी, जो 5 साल की सांसदी में बढ़कर 131 करोड़ रुपए की हो गई। इसमें देहरादून, महाराष्ट्र के पुणे, मुंबई, वर्ली और मलाड में 26 करोड़ रुपए की नॉन एग्रीकल्चर लैंड शामिल है, जबकि मुंबई, पुणे और पटना में करीब 63 करोड़ रुपए की कॉमर्शियल बिल्डिंग है। शत्रुघ्न सिंहा के पास दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, पुए में 10 आवासीय बिल्डिंग है। इनकी कीमत 25 करोड़ रुपए है। 

पूनम के नाम पर पति से ज्यादा संपत्ति

हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी चल-अचल संपत्ति 112 करोड़ रुपए बताई। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की पत्‍नी पूनम सिन्‍हा भी लखनऊ से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के टिकट पर गृहमंत्री राज नाथ सिंह के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं। पूनम के नाम पर पति से ज्यादा संपत्ति है। पूनम 193 करोड़ की संपत्त‍ि की मालकिन हैं।

कीमती कार और ज्वैलरी के मालिक

शपथपत्र के मुताबित सिन्हा के पास सोने, चांदी और कीमती स्टोंस की कीमत 1.03 करोड़ रुपए है जबकि उनकी पत्नी पूनम सिन्हा के पास 1.15 करोड़ रुपये के गहने हैं। इसके अलावा उनके पास एक एंबेसडर, दो कैमरी, एक-एक फॉरच्यूनर, इनोवा, मारुति सियाज और स्कॉर्पियो समेत कुल सात कारें हैं, जिनकी कीमत 14.80 लाख रुपए है, जबकि उनकी पत्नी के पास 2013 की मर्सिडीज कार है जिसकी कीमत 48.20 लाख रुपए है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन