विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorSBI chief says Clarity on Jet Airways expected in a week

उम्मीद / जेट एयरवेज के भविष्य का फैसला एक सप्ताह में संभव: एसबीआई चेयरमैन

बोले- संकट दूर करने के लिए कई विकल्पों पर हो रहा विचार

SBI chief says Clarity on Jet Airways expected in a week

नई दिल्ली। आर्थिक संकट के कारण अस्थायी रूप से बंद पड़ी जेट एयरवेज के भविष्य पर एक सप्ताह में कोई फैसला लिया जा सकता है। यह बात भारतीय स्टेट बैंक (SBI) चेयरमैन रजनीश कुमार ने कही है। रजनीश का कहना है कि इस मामले में विभिन्न विकल्पों पर चर्चा चल रही है। साथ ही कानूनी राय भी ली जा रही है। 

कई निवेशक दिखा रहे रूचि

एसबीआई चेयरमैन का कहना है कि जेट एयरवेज को खरीदने के लिए कई निवेशक रूचि दिखा रहे हैं, लेकिन हमें यह देखना होगा कि उनके पास पैसा है या नहीं। एक सवाल के जवाब में रजनीश ने कहा कि तीन निवेशक ऐसे हैं जिन्होंने तकनीकी बोली में हिस्सा लिए बगैर निविदा जमा की है। एसबीआई प्रमुख के अनुसार, हमें ऐसे निवेशकों की गंभीरता को जांचना होगा। एसबीआई की अगुवाई में बैंकों के समूह ने 8400 करोड़ रुपए के कर्ज की वसूली के लिए जेट एयरवेज की प्रक्रिया शुरू की थी। प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल, इंडिगो पार्टनर्स, नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड और एतिहाद एयरवेज ने तकनीकी निविदा जमा की थी। 10 मई को अंतिम दिन एतिहाद एयरवेज की वित्तीय निविदा जमा कर पाई थी। 

रद्द हो सकती है एतिहाद एयरवेज का निविदा

आबू धावी की विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज इस समय जेट एयरवेज में 24 फीसदी की हिस्सेदारी है। इस समय जेट एयरवेज की खरीदने की रेस में एतिहाद एयरवेज अकेली कंपनी बची है। जानकारों का कहना है कि बैंकों के समूह को एतिहाद एयरवेज की निविदा ज्यादा लुभा नहीं पाई है। एतिहाद एयरवेज ने बंद पड़ी जेट एयरवेज में 1700 करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव दिया है जबकि कंपनी को उबारने के लिए 15 हजार करोड़ रुपए की जरूरत है। इसके अलावा एतिहाद एयरवेज ने 26 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी होने पर ओपन ऑफर लाने वाली शर्त को भी छूट देने की मांग की है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन