विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorSatta Market verdict NDA govt get 247 seats in lok sabha election 2019

चुनाव / सट्टा बाजार में भाजपा को 244 से 247 सीटें मिलने का अनुमान, कांग्रेस को 80 सीटें 

बाजार भाव में मार्च से अब तक भाजपा की सीटों में कमी

Satta Market verdict NDA govt get 247 seats in lok sabha election 2019
  • भाजपा को 244 से 247 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।
  • इस जनाधार के साथ भाजपा को सहयोगी दलों का समर्थन चाहिए होगा।

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 का अंतिम चरण का मतदान 19 मई को संपन्न हो गया है। ऐसे में देश में किसकी सरकार बनेगी। इसे लेकर 19 मई की शाम में ओपिनियन पोल के आंकड़े आने लगे हैं। हालांकि इससे पहले सट्टा बाजार देश में एनडीए की सरकार बनने की संभावना जता चुका है। 

एनडीए सरकार को बहुमत

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक सट्टा बाजार में भाजपा को 244 से 247 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। इस जनाधार के साथ भाजपा को सहयोगी दलों का समर्थन चाहिए होगा। सट्टा बाजार भाजपा के सहयोगी दलों को 40 सीटों दे रहा है। ऐसे में सीटों का आंकड़ा 290 के पार पहुंचता है। इस संख्याबल के साथ एनडीए सरकार आराम से बन जाएगी।  

यूपी में एनडीए को 42 सीटें 

इससे पहले मार्च में यही सट्टा बाजार भाजपा को 245 से 251 सीटे मिलने का अनुमान जता रहा था। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस को 80 सीटें मिलती दिख रही हैं। सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक भाजपा को पूर्ण बहुमत नही मिल रहा है। ऐसे में सहयोगी दलों की भूमिका बढ़ जाएगी। अगर राज्यों की बात करें, तो भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को गुजरात में 23 सीटें मिल रहा हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 42 सीटें मिलने का अनुमान जताया है। वहीं, महाराष्ट्र में 22, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 21 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss