विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorReliance Capital to raise 10000 crore rupees in current fiscal by selling assets

रणनीति / कर्ज चुकाने के लिए अनिल अंबानी का नया प्लान, संपत्ति बेचकर 10 हजार करोड़ रुपए जुटाएंगे

चालू वित्त वर्ष में 50 प्रतिशत से अधिक कम हो जाएगा कुल कर्ज

Reliance Capital to raise 10000 crore rupees in current fiscal by selling assets

नई दिल्ली। दिग्गज उद्योगपति अनिल अंबानी ने अपनी कंपनियों का कर्ज चुकाने के लिए अब नया प्लान बनाया है। इसके तहत वह कंपनियों की संपत्ति बेचकर धन जुटाएंगे। अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस कैपिटल ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में संपत्तियों को बेचकर करीब 10 हजार करोड़ रुपए जुटाएगी। कंपनी ने अनुमान जताया कि इससे उसका कुल कर्ज 50 प्रतिशत कम हो जाएगा। 

रिलायंस निप्पन लाइफ की पूरी हिस्सेदारी बेची जाएगी

रिलायंस कैपिटल ने अपने बयान में कहा कि कंपनी अभी तक अपने कर्ज की किस्तें नियमित तौर पर भर रही है। किस्तों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए कंपनी लगातार काम कर रही है और इसी के तहत संपत्ति बेचने की योजना बनाई गई है। रिलायंस कैपिटल ने कहा है कि वह रिलायंस निप्पन लाइफ ऐसेट मैनेजमेंट लिमिटेड में अपनी पूरी 42.88 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। इस बिक्री से कंपनी को करीब पांच हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी भी बेची जाएगी। 

मूल कारोबार की कुछ संपत्तियां भी बेची जाएंगी

रिलायंस कैपिटल ने कहा है कि वह कर्जों के निस्तारण के लिए मूल कारोबार की कुछ संपत्तियों की भी बिक्री करेगी। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। कंपनी का कहना है कि इन सभी बिक्रियों से करीब 10 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे, जिससे चालू वित्त वर्ष में उसके कुल कर्ज में 50 प्रतिशत की कमी आएगी। कंपनी ने कहा है कि वह रेटिंग एजेंसी केयर की ओर से कंपनी के दीर्घकालिक ऋणपत्र कार्यक्रम, बाजार से जुड़े डिबेंचर और सबऑर्डिनेटेड डिबेंचर की रेटिंग कम किए जाने से असहमत है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन