विज्ञापन
Home » Industry » Service Sectorpension for old age citizen in Uttar pradesh Rs 500 per month

कैबिनेट फैसला / सीएम योगी का तोहफा, अब यूपी में बुजुर्गों को मिलेगी 500 रुपए प्रतिमाह वृद्धा पेंशन

यूपी के होटल और पब में बीयर बनाने को मिली मंजूरी, शौकीनों को नहीं जाना होगी दिल्ली और गुरुग्राम

pension for old age citizen in Uttar pradesh Rs 500 per month
  • एम्स की तरह पीजीआइ में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती उम्र 35 से बढ़ाकर 37 कर दी गई है। 
  • प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक की भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी मान्य होंगे।

 

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बुजुर्गों नागरिकों को बढ़ी हुई पेंशन का ऐलान किया है। सीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इसमें से एक बुजुर्ग नागरिकों की वृद्धावस्था पेंशन को 400 रुपए से बढ़कर 500 रुपए प्रतिमाह करना है। राज्य सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब 40 लाख बुजुर्ग नागरिकों को फायदा मिलेगा। वर्तमान में 60 वर्ष से 79 वर्ष की आयु वाले वृद्ध लोगों को 400 रुपए जबकि इससे अधिक उम्र वालों को 500 रुपए पेंशन दी जा रही है। 

अब यूपी में उठा सकेंगे ताजी बियर का लुत्फ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक में एक अन्य बड़ा फैसला लेते हुए यूपी के चुनिंदा बड़े शहरों के पब और बार में ताजा बीयर की माइक्रो ब्रूअरी लगाए जाने की मंजूरी दे दी है। अभी तक झाग उठती ताजा बीयर की चुस्की लेने के शौकीन लोगों को इसके लिए दिल्ली या फिर एनसीआर के गुरुग्राम जाना पड़ता था। महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई राज्यों में यह व्यवस्था पहले से लागू है।

पीजीआई में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती की उम्र 35 से बढ़ाकर हुई 37

वहीं रायबरेली एम्स के लिए जर्जर 76 मकान ध्वस्त होंगे। साथ ही एम्स की तरह पीजीआई में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती उम्र 35 से बढ़ाकर 37 कर दी गई है। प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक की भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी मान्य होंगे। इसे नियमवाली के परिशिष्ट में शामिल किया गया है। वहीं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग ने एकमुश्त बजट खर्च की जानकारी कैबिनेट को दी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन