विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorOwners of 365 crores, London's home and luxury trains have hobbies, now included in the BJP, will contest this seat.

सनी देओल / सनी देओल ने पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से नामांकन भरा, 365 करोड़ के हैं मालिक, लंदन में घर और लग्जरी गाड़ियों का है शौक

मां हेमा मालिनी, पिता धर्मेंद्र के बाद बेटे सनी देओल भाजपा के टिकट पर लड़ रहे हैं चुनाव

Owners of 365 crores, London's home and luxury trains have hobbies, now included in the BJP, will contest this seat.
  • सनी देओल फिलहाल एक फिल्म का 8 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं 
  • वो एक एंडोर्समेंट के लिए सनी करीब 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं।

नई दिल्ली. पिता धर्मेंद्र और मां हेमा मालिनी के बाद बेटे सनी देओल ने भाजपा पार्टी पर पंजाब की गुरुदास पुर लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट से आज उन्होंने नामांकन दाखिल किया।  इस मौके पर भाई बाबी देओल पूर्व सांसद विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना ,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्वेत मलिक ,केन्द्रीय मंत्री वीपी मलिक ,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा , विजय सांपला सहित भाजपा और अकाली दल के नेता मौजूद रहे।

 

देओल परिवार का भाजपा के साथ जुड़ाव

नामांकन भरने से पहले सुबह सनी दिओल स्वर्ण मंदिर और दुर्गियाना मंदिर जाकर पूजा अर्चना की। सनी देओल से पहले पिता धर्मेंद्र राजनीति में भाजपा के टिकट पर अपनी किस्मत आजमां चुके हैं। धर्मेंद्र भी साल 2004 में भाजपा के टिकट से बीकानेर से चुनाव लड़कर जीत दर्ज कर चुके हैं। वहीं मां हेमा मालिनी यूपी की मथुरा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने इस सीट से चुनाव भी जीता है।  

 

गुरुदासपुर सीट का गणित 

गुरदासपुर सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस का कब्जा रहा। अभिनेता विनोद खन्ना ने राजनीति में कदम रखने के बाद 1999 के लोकसभा चुनाव में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांग्रेस की सुखबंस कौर भिंडर को हराकर यह सीट छीनी और उसके बाद लगातार जीत दर्ज की। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में खन्ना कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा से हार गए। वर्ष 2014 के चुनाव में उन्होंने यह सीट कांग्रेस से फिर छीन ली। इस दौरान कैंसर से पीड़ित खन्ना का 27 अप्रैल 2017 में निधन हो गया जिसके कारण यह सीट रिक्त हो गयी। इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ को टिकट दिया जिसमें उन्होंने भाजपा के कारोबारी उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया को भारी मतों के अंतर से हराया था।

एक फिल्म का 8 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं सनी 

सनी देओल फिलहाल एक फिल्म का 8 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं और वो एक एंडोर्समेंट के लिए सनी करीब 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। वेबसाइट नेटवर्दियर की रिपोर्ट के मुताबिक, सनी देओल करीब 50 मिलियन डॉलर यानी 365 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। सनी की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं हैं। उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम 'विजेता फिल्म्स' है।

 

लंद में सनी देओल का है शानदार घर 

सनी देओल की प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास मुंबई के जुहू इलाके में शानदार बंगला है। इसके अलावा पंजाब में सनी का पैतृक घर और कई बीघा खेत हैं। साथ ही यूके में भी उनका शानदार घर है। सनी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं। इनमें पोर्शे के अलावा ऑडी ए8 और रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। सनी जब भी शूटिंग या किसी इवेंट में जाते हैं तो उन्हें अक्सर पोर्शे कार ड्राइव करते देखा जाता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss