विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorJet pilots accuse SpiceJet official of humiliating them at job interview, airline denies charges

Aviation / Jet के पायलटों की मजबूरी का फायदा उठा रही स्पाइसजेट, भरवा रही 7 साल का बांड

पायलटों का आरोप, मौजूदा वेतन से कम की पेशकश कर रही Spicejet

Jet pilots accuse SpiceJet official of humiliating them at job interview, airline denies charges

जेट की पायलट यूनियन ने परिस्थितियों का नाजायज लाभ न उठाने की अपील की

नई दिल्ली। वित्तीय संकट के कारण ‘अस्थायी तौर पर’ परिचालन बंद कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के पायलटों की मुश्किलों कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब स्पाइसजेट प्रबंधन पायलटों की बेरोजगारी की मजबूरी का फायदा उठाते हुए उनसे सात साल का बांड भरवा रहा है। जेट एयरवेज की पायलट यूनियन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने स्पाइसजेट प्रबंधन के इस व्यवहार की निंदा की है। 

नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने की निंदा
यूनियन ने एक बयान जारी कर कहा है कि स्पाइसजेट के वरिष्ठ प्रबंधन ने उनसे बात करने गए हमारे पायलटों के साथ जिस प्रकार का व्यवहार किया उससे हमें गहरी निराशा हुई है और हम हतप्रभ हैं। यदि यह सच है तो हम इस गैर-पेशेवर व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह हमारे साथियों के लिए अपमानजनक और काफी खिन्न करने वाला है। एनएजी की समिति ने लिखा है कि हम हमारे दोस्तों और सहकर्मियों को नौकरी देने के प्रयासों की सराहना करते हैं, लेकिन हमारा अनुरोध है कि उनकी परिस्थितियों का नाजायज लाभ न उठाया जाए। हालांकि, स्पाइसजेट ने इन आरोपों से इनकार किया है। स्पाइसजेट का कहना है कि यह आरोप पूरी तरह से झूठे हैं और इन्हें तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। 

पायलट का आरोप, कम वेतन की पेशकश कर रही स्पाइसजेट
जेट एयरवेज के एक पायलट ने बताया कि स्पाइसजेट जेट एयरवेज के पायलटों को उनके मौजूदा वेतन से काफी कम की पेशकश कर रही है और साथ में सात साल का बांड भी भरवा रही है। उन्होंने कहा कि सात साल के बांड का मतलब है कि इस दौरान न कोई वेतन वृद्धि, न पदोन्नति। बीच में नौकरी छोड़कर भी नहीं जा सकते। उन्होंने कहा कि जिसकी ऐसी ही मजबूरी होगी वही वहां जाएगा, अन्यथा सात साल के लिए बंधुआ मजदूर बनने कोई नहीं जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन