Advertisement
Home » Industry » Service SectorGood news for Shirdi Sai Baba pilgrims: Now you can book darshan ticket on IRCTC

शिरडी जाने वाले श्रद्धालुओं को रेलवे ने दिया तोहफा, अब ट्रेन की टिकट के साथ बुक करा सकते हैं 'दर्शन टिकट’ भी

यहां जानिए कि कौन लोग बुक करा सकेंगे टिकट

Good news for Shirdi Sai Baba pilgrims: Now you can book darshan ticket on IRCTC

नई दिल्ली.

साईंबाबा के दर्शन करने के लिए शिरडी जाने वाले भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे आपके लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। अब आप IRCTC की वेबसाइट पर शिरडी जाने के लिए ट्रेन की टिकट बुक कराने के साथ साईंबाबा के दर्शन की टिकट भी बुक करा सकते हैं। यह जानकारी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर पर दी।

 

इन्हें मिलेगी सुविधा

शिरडी साईं नगर, कोपर गांव, मनमाड़, नासिक और नगरसोल जाने वाले कन्फर्म्ड टिकट धारकों को ही यह सुविधा मिलेगी। आप Booking Confirmation Page और Booked Ticket History से 'दर्शन टिकट’ बुक करा सकेंगे।

 

यहां आते हैं लाखों भक्त

शिरडी साईं बाबा के दर्शन करने के लिए देश ही नहीं विदेश से लाखों की संख्या में लाेग आते हैं। श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन चंद्रशेखर कदम ने कुछ दिन पहले मीडिया को बताया था कि 2018 आखिरी दस दिनों और नए साल के दिन को मिलकार मंदिर में कुल 9.5 लाख श्रद्धालु दर्शन करने आए। इस दौरान 14.5 करोड़ रुपए का चढ़ावा चढ़ाया गया। इसमें 8.05 करोड़ रुपए नकदी, मंदिर के ट्रस्ट को 6 करोड़ रुपए ऑनलाइन व डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिए मिले। 19 लाख की सोना व चांदी की वस्तुएं चढ़ाई गईं। इतना ही नहीं 19 देशों के श्रद्धालुओं ने 30.63 लाख रुपए की फॉरेन करेंसी डोनेट की। इसके अलावा 3.62 करोड़ रुपए पेड पास के जरिए एकत्र किए गए।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss