विज्ञापन
Home » Industry » Service Sectorgreno west metro to be started by 2020

नोएडा को एक और मेट्रो की सौगात, ग्रेनो वेस्ट से नॉलेज पार्क तक बनेगी नई लाइन

दो चरणों में किया जाएगा मेट्रो का निर्माण

greno west metro to be started by 2020

greno west metro to be started by 2020  नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा जाने वाले यात्रियों का सफर जल्द ही आसान होने वाला है। हाल ही में हुई ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में इसे 30 दिसंबर 2020 तक चलाने का लक्ष्य रखा गया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो के लिए शासन से जल्द प्रस्ताव पास होने की उम्मीद है। उसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अथॉरिटी ने इसे 30 दिसंबर 2020 तक चालू करने का लक्ष्य रखा है।

नई दिल्ली। नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा जाने वाले यात्रियों का सफर जल्द ही आसान होने वाला है। हाल ही में हुई ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में इसे 30 दिसंबर 2020 तक चलाने का लक्ष्य रखा गया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो के लिए शासन से जल्द प्रस्ताव पास होने की उम्मीद है। उसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अथॉरिटी ने इसे 30 दिसंबर 2020 तक चालू करने का लक्ष्य रखा है।

 9 किलोमीटर के इस रूट में 5 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे बनाने में करीब 1521 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। 

 

इसे 30 दिसंबर 2020 तक चालू करने का लक्ष्य


ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन अनूपचंद्र पांडेय और सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया, 'डीएमआरसी नोएडा के सेक्टर-71 से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नॉलेज पार्क फाइव तक मेट्रो की फिजिबिलिटी रिपोर्ट व डीपीआर पहले ही बना चुकी है, लेकिन आबादी को देखते हुए इसे दो चरणों में कर दिया गया है।'  अथॉरिटी ने इसे 30 दिसंबर 2020 तक चालू करने का लक्ष्य रखा है। साथ ही कुछ ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे यह परियोजना बेहद कम खर्च पर पूरा हो सके। 

 

कहां-कहां बनेंगे स्टेशन


इनमें नोएडा के सेक्टर 120, 123 और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-4, 16बी के बाद सेक्टर दो आखिरी स्टेशन होगा। दूसरे चरण में इसे नॉलेज पार्क-5 तक ले जाया जाएगा। नोएडा से यहां तक 9 स्टेशन बनेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन