विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorGovt plans 76 thousand recruitment in central force

चुनाव से पहले नौकरियों की बहार, कांस्टेबल समेत विभिन्न पदों पर होंगी 76 हजार भर्तियां

SSC के लिए 11 फरवरी से  11 मार्च तक आयोजित होगा ऑनलाइन टेस्ट

Govt plans 76 thousand recruitment in central force

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के समक्ष नौकरियां एक बड़ा मुद्दा है। जिस पर केंद्र सरकार के आए दिन  विपक्ष के हमलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब सरकार ने विपक्ष को जवाब देने के लिए इसपर काम करना शुरू कर दिया है। सरकार ने चुनाव से पहले लाखों पदों को भरने का फैसला लिया है। बुधवार को सरकार ने इसके लिए काम शुरू किया।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के समक्ष नौकरियां एक बड़ा मुद्दा है। जिस पर केंद्र सरकार के आए दिन  विपक्ष के हमलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब सरकार ने विपक्ष को जवाब देने के लिए इसपर काम करना शुरू कर दिया है। सरकार ने चुनाव से पहले लाखों पदों को भरने का फैसला लिया है। बुधवार को सरकार ने इसके लिए काम शुरू किया। होम मिनिस्ट्री के अनुसार सरकार सेंट्रेल फोर्स में खाली पड़े सभी 76,953 खाली पदों को भरेगी। इसमें कांस्टेबल के 54,953 पद है जिनमें सीधे तौर पर नियुक्तियां होंगी।

 

CRPF के लिए होगी सबसे ज्यादा भर्तियां

बाकी के लिए एसएससी परीक्षा का गठन किया जाएगा। सरकार एसएससी के लिए 11 फरवरी से  11 मार्च तक ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन करेगी। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा भर्तियां सीआरपीएफ के लिए होगी जिसमें 21, 566 पद खाली है। गौरतलब है कि पिछले महीने नौकरियों से संबंधित एक रिपोर्ट लीक हुई थी जिसमें दावा किया गया था कि देश में नौकरी की हालत पीछले चार दशकों में सबसे ज्यादा बूरी है। हालांकि सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। 

 

सरकार ने की विपक्ष की आलोचनाओं का जवाब देने  की पहल

2019 के चुनावों में मोदी सरकार के सामने देश की बेरोजगारी को दूर करना एक बड़ा मुद्दा है। इसके लिए सरकार ने 1 लाख से ज्यादा नौकरियां देकर विपक्ष की आलोचनाओं का जवाब देने  की पहल कर दी है। इससे पहले रेलवे ने भी 90 हजार पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की है, जिसमें 2 करोड़ से ज्यादा छात्रों ने फॉर्म भरा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन