बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Service Sector‘खादी’ सुविधा किट खरीदेगी एअर इंडिया, लगातार तीसरी बार दिया आर्डर

‘खादी’ सुविधा किट खरीदेगी एअर इंडिया, लगातार तीसरी बार दिया आर्डर

KVIC को एअर इंडिया से ‘खादी’ सुविधा किट की आपूर्ति करने का आर्डर मिला है।

KVIC bags order from Air India

 

नई दिल्‍ली. KVIC को एअर इंडिया से ‘खादी’ सुविधा किट की आपूर्ति करने का आर्डर मिला है। यह लगातार तीसरी साल जब उसे यह आर्डर मिला है। इस आर्डर के तहत उसे 1.85 लाख ‘खादी’ सुविधा किट की आपूर्ति करनी है। इस किट में खादी हर्बल ब्‍यूटी केयर प्रोडेक्‍ट होते हैं, जो अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान में यात्रियों को दिए जाते हैं।  

 

 

8 करोड़ रुपए का है आर्डर

एअर इंडिया ने तय किया है कि वह अपनी इंटरनेशनल फ्लाइट में खादी के प्रोडेक्‍ट ही इस्‍तेमाल करेगा। इसी के तहत उसने यह रिपीट आर्डर दिया है। यह आर्डर करीब 8 करोड़ रुपए का है। यह जानकारी खादी विलेज इंडस्‍ट्रीज कमीशन (KVIC) ने अपने बयान में दी है। KVIC के चेयरमैन विनय कुमार सक्‍सेना के अनुसार इस आर्डर से गांव के कारीगरों को लगातार रोजगार देने में मदद मिलेगी।

 

 

कर्ज के बोझ से दबी हुई है कंपनी

एअर इंडिया पर कर्ज का काफी बोझ है। सरकार की मदद से यह कंपनी चल रही है, लेकिन इसको चलाने के अन्‍य रास्‍तों का भी ढूंढा जा रहा है। पिछले महीने सरकार ने इसे बेचने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो सकी थी। सरकार ने एअर इंडिया की 76 फीसदी हिस्‍सेदारी बेचने की कोशिश की थी। सरकार एअर इंडिया, इसकी लो कॉस्‍ट एअर इंडिया एक्‍सप्रेस और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी SATS को बेचने की कोशिश कर रही है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट