Home » Industry » Service Sectorकेरल में अपनी स्थिति का फायदा उठाने का स्‍टार इंडिया पर आरोप - CCI orders probe into alleged abuse of dominant position by Star

CCI ने दिए Star India के खिलाफ जांच के आदेश, केरल के ऑपरेटर ने की थी शिकायत

कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने स्‍टार इंडिया के खिलाफ जांच का आदेश दिया है।

1 of
 
नई दिल्‍ली. कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने स्‍टार इंडिया के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। सीसीआई ने एक केबल ऑपरेटर की शिकायत पर यह कार्रवाई की है, जिसमें स्‍टार पर केरल में अपनी डोमिनेटिंग पोजीशन का फायदा उठाने का आरोप लगाया गया था। केबल ऑपरेटर ने कहा है कि स्‍टार अपनी पोजीशन का फायदा उठाकर उनसे ज्‍यादा लाइसेंस फीस मांग रहा है। हालांकि स्‍टार ने इन आरोपों को गलत बताया है। 

 
 

डायरेक्‍टर जनरल को दिया जांच का आदेश

CCI ने डायरेक्‍टर जनरल को जांच का आदेश देते हुए कहा कि शिकायत में प्राइमाफेसी लग रहा है कि कंपटीशन एक्‍ट के कुछ प्रावधानों का उल्‍लंघन हुआ है। आदेश में कहा गया है कि इस मामले की जांच 60 दिन में पूरी कर उन्‍हें अवगत कराया जाए। इसके साथ ही इस बात की जांच को भी कहा गया है कि जिस दौरान की शिकायत है उस दौरान कौन कौन से अधिकारी जिम्‍मेदारी के पद पर थे।
 
 

22 हजार घरों में केबल के सिग्‍नल देता है आपरेटर

शिकायत करने वाला आपरेटर त्रिरुवानाथ्‍थपुराम इंटरटेनमेंट नेटवर्क इस कारोबार में करीब 15 वर्ष से कार्यरत है। इस केबल आपरेटर से 22 हजार कस्‍टमर्स जुड़े हुए हैं।
 
 

चैनलों के लिए ज्‍यादा पैसा मांगने का आरोप

केबल आपरेटर ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका स्‍टार इंडिया के साथ एक समझौता है। इसके तहत वह चैनल दिखाता है। लेकिन स्‍टार अपनी डोमीनेट पोजीशन का फायदा उठा कर लगातार चैनलों के लिए पैसा बढ़ाता जा रहा है।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट