विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorUttar Pradesh police constable recruitment result declared

उप्र पुलिस भर्ती का परिणाम घोषित, बागपत की प्रिन्सी और शामली का विनय प्रथम, यहां चेक करें अपना नाम

41520 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए हुई थी परीक्षा

Uttar Pradesh police constable recruitment result declared

Uttar Pradesh police constable recruitment result declared: उत्तर प्रदेश पुलिस में 41520 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस में 41520 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा के अनुसार पिछले साल 14 जनवरी को 41 हजार 520 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया था। इनमें पीएसी के 18000 जवान भी शामिल  थे। पुलिस भर्ती के परीक्षा के लिए 22 लाख 76 हजार 184 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।  उन्होंने सभी चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी है।

 

टॉपरों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दबदबा
उन्होंने बताया कि भर्ती परीक्षा परिणाम के अनुसार महिला कांस्टेबल भर्ती में प्रथम स्थान पर बागपत की प्रिन्सी और दूसरे स्थान पर इटावा की कुमारी प्रीती जबकि तीसरे स्थान पर बागपत की पलक सोलंकी रही। इसी प्रकार पुरुष कांस्टेबल भर्ती में शामली के विनय मिलक प्रथम, सहानपुर के राहुल कुमार दूसरे और जौनपुर निवासी सौरभ कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 

 

परीक्षा के दौरान पकड़े गए थे 130 मुन्ना भाई

विश्वकर्मा के अनुसार 41520 चयनित अभ्यर्थियों में उत्तर प्रदेश के 40 हजार 496 जबकि मध्य प्रदेश के 104, बिहार के 617,राजस्थान के 85, उत्तराखण्ड के 36, हरियाणा के 146, दिल्ली के 31 ,झारखंड के चार और महाराष्ट्र का एक अभ्यर्थी शामिल है। उन्होंने बताया कि पीएसी के 18000 जवानों में 17 हजार 297 के उत्तर प्रदेशके जबकि 703 अन्य राज्यों के अभ्यर्थी शामिल हैं । उन्होंने बताया कि भर्ती परीक्षा के दौरान 130 मुन्ना भाई पकड़े गये थे , जिनके खिलाफ अदालत में मामला विचाराधीन है।

 

यहां चेक करें अपना नाम
उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबलों की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी यूपी पुलिस एवं प्रमोशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर लॉगइन कर अपना रिजल्ट जान सकते हैं। हालांकि, सुबह 9.00 बजे तक यह लिंक खुल नहीं रहा था। यहां क्लिक करने पर The service is unavailable का मैसेज शो हो रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन