विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorThousands Of Air Travelers Stranded Worldwide Due To India-Pakistan Tension

भारत-पाक टेंशनः कई देशों में फंसे हजारों हवाई यात्री, फ्लाइट्स के बदलने पड़ रहे रूट

Air Canada ने तो भारत आने के लिए उड़ान भर चुकी एक फ्लाइट को वापस Toronto बुला लिया

Thousands Of Air Travelers Stranded Worldwide Due To India-Pakistan Tension

Thousands Of Air Travelers Stranded Worldwide Due To India-Pakistan Tension: भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव का खामियाजा दुनियाभर के हवाई यात्रियों को उठाना पड़ा। गुरुवार को पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया जिसके चलते दुनिया के कई कोनो में हजारों की संख्या में यात्री फंसे रह गए। पाकिस्तानी सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कहा कि वह अपने एयरस्पेस को रात के 11.50 बजे तक बंद रखेगा। इसकी वजह से यूरोप और साउथ ईस्ट एशिया के बीच प्रमुख रूट्स बंद रहेंगे। 

नई दिल्ली.

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव का खामियाजा दुनियाभर के हवाई यात्रियों को उठाना पड़ा। गुरुवार को पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया जिसके चलते दुनिया के कई कोनों में हजारों की संख्या में यात्री फंसे रह गए। पाकिस्तानी सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कहा कि वह अपने एयरस्पेस को रात के 11.50 बजे तक बंद रखेगा। इसकी वजह से यूरोप और साउथ ईस्ट एशिया के बीच प्रमुख रूट्स बंद रहेंगे। इसके साथ ही कई एयरलाइन्स ने सुरक्षा के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान की तरफ आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया। 

 

इन एयरवेज ने कैंसल की अपनी फ्लाइट 

Thai Airways ने अब तक 30 उड़ानें रद की हैं, जिससे 5000 यात्री प्रभावित हुए हैं। इसकी जानकारी एयरलाइन ने ट्विटर पर दी। इस फैसले से लंदन, म्युनिख, पेरिस, ब्रुसेल्स, मिलान, विएना, स्टॉकहाेम, ज्युरिक, कोपेनहेगन और ऑस्लो से आने-जाने वाली फ्लाइट्स की सेवा बंद की गई। हालांकि शाम को 5.30 बजे इन शहरों के लिए सेवा बहाल कर दी गई।

 

Singapore Airlines को भी अपनी फ्लाइट्स को रि-फ्यूल करने के लिए यूरोप की तरफ डाइवर्ट करना पड़ा, जबकि फ्रैंकफर्ट की एक उड़ान रद कर दी गई।

 

Emirates ने भी पाकिस्तान को जाने वाली 10 वापसी की फ्लाइट कैंसल कर दी थी। Qatar Airways ने पेशावर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, कराची, लाहौर और मुल्तान की फ्लाइट्स रद कर दी थी। Singapore Airlines ने भी पाकिस्तान जाने वाली सभी फ्लाइट्स रद कर दी हैं।

 

Air Canada ने मुंबई और नई दिल्ली को जाने वाली फ्लाइट रद कर दी और भारत आने के लिए उड़ान भर चुकी एक फ्लाइट को वापस टोरंटो बुला लिया। इसके साथ ही इस्तानबुल से पाकिस्तान आने वाली सात उड़ानों को रद कर दिया गया।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन