Home » Industry » Service SectorDiwali gift to family member and relative

5 लाख की सुरक्षा 100 रुपए के इस गिफ्ट कार्ड से

खरीददारी पर मिलेगा 10 फीसदी तक कैशबैक

1 of

नई दिल्ली. दिवाली पर अपने दोस्तों या फिर परिवार के किसी सदस्य को गिफ्ट देना चाहते हैं, तो पतंजलि का स्वदेशी समृद्धि कार्ड एक ऑप्शन हो सकता है। इस कार्ड को 100 रुपए की कीमत में खरीदा जा सकता है। बाबा रामदेव ने हाल ही में इस कार्ड को लॉन्च किया है। इसका इस्तेमाल किसी भी आम किसी भी आम डेबिट और क्रेडिट कार्ड की तरह किया जा सकता है। इसके जरिए पतंजलि के प्रोडक्‍ट खरीदने पर 10 फीसदी तक कैशबैक मिलेगा। साथ ही कार्डधारक के परिवार को किसी दुर्घटना में मौत होने की स्थिति में 5 लाख रुपए तक का बीमा कवर भी मिलेगा।

 

कैसे मिलेगा कार्ड 
आप यह कार्ड ऑन लाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से हासिल कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको पतंजलि स्‍वदेशी समृद्धि कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट swadeshisamridhi.com पर जाना होगा। हालांकि यहां केवल संबंधित व्यक्ति का ब्योरा देना होगा। ऐसे में इस कार्ड को किसी भी पतंजलि मेगा स्‍टोर, चिकित्‍सालय या अरोग्‍य केंद्र से हासिल किया जा सकेगा। यहां ये आपको कार्ड मिल जाएगा। इसके लिए आपको 100 रुपए के साथ अतिरिक्‍त टैक्‍स का भी भुगतान करना होगा।  

 

क्या है नियम
कार्ड में एक बार में 4000 रुपए तक का टॉपअप करते हैं तो 5 फीसदी यानी 200 रुपए का कैशबैक मिलेगा। अगर आप 4001 रुपए या इससे ज्‍यादा का टॉपअप करते हैं तो आपको 7 फीसदी का कैशबैक दिया जाएगा। किसी स्‍टोर से 5001 रुपए या इससे ज्‍यादा की खरीददारी करने पर 3 फीसदी की एक्‍स्‍ट्रा छूट जाएगी। कार्ड में 5001 रुपए का टॉपआप किया और उतने की ही खरीददारी की तो 7+3 यानी 10 फीसदी का लाभ मिलेगा। 

 

आगे पढ़ें-कैशबैक की लिमिट के बारे में 

कैशबैक की लिमिट निर्धारित 

इस कार्ड को एक्टिवेट कराने के लिए पहला टॉपअप कम से कम 500 रुपए का करना होगा। कार्ड से एक दिन में 9999 रुपए से ज्‍यादा की शॉपिंग नहीं की जा सकेगी। एक माह में 50,000 रुपए से ज्‍यादा के टॉपअप की इजाजत नहीं होगी। कैशबैक की लिमिट भी निर्धारित है। महीने में आप एक कार्ड पर 1000 रुपए से ज्‍यादा का कैशबैक हासिल नहीं कर सकते हैं।

 

आगे पढ़ें-कैसे मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा कवर 

 

कैसे मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा कवर 
बीमा की रकम पतंजलि निष्‍ठा सहयोग के तहत मुहैया कराई जाएगी। पतंजलि निष्‍ठा सहयोग के लिए पहले दिन से लेकर एक महीने के भीतर कार्ड मेंबर को 6000 रुपए की खरीददारी करनी होगी। इसके बाद वह अगले 6 महीने तक 5 लाख का बीमा कवर पाने की हकदार होगा। इसके तहत अगर दुर्घटना में मौत पर 5 लाख और विकलांग होने की दशा में 2.5 लाख की मदद दी जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss