विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorTelecom department refutes BSNL shutdown report

बंद नहीं होगा BSNL, बहुत जल्द DCC से मिल सकती है नए प्लान को मंजूरी

दूरसंचार विभाग ने किया मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन

Telecom department refutes BSNL shutdown report

दूरसंचार विभाग ने शुक्रवार को सरकारी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के बंद होने की खबरों पर विराम लग गया है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन (DoT) ने मीडिया की इन खबरों का खंडन किया है। वर्तमान में बीएसएनएल को बंद करने के लिए सरकार के पास कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके विपरीत, दूरसंचार विभाग ने कहा कि दूरसंचार सेवा प्रदाता के रूप में BSNL की एक अलग पहचान  है। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी महत्वता ज्यादा है। 

नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग ने शुक्रवार को सरकारी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के बंद होने की खबरों पर विराम लग गया है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन (DoT) ने मीडिया की इन खबरों का खंडन किया है। वर्तमान में बीएसएनएल को बंद करने के लिए सरकार के पास कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके विपरीत, दूरसंचार विभाग ने कहा कि दूरसंचार सेवा प्रदाता के रूप में BSNL की एक अलग पहचान  है। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी महत्वता ज्यादा है। 

 

BSNL के पुनरुद्धार के प्रस्ताव को जल्द मिल सकती है मंजूरी


इसके अलावा, DoT बहुत जल्द बीएसएनएल के पुनरुद्धार के प्रस्ताव को अंतिम रूप देने की तैयारी में है, जिसे डिजिटल कम्युनिकेशंस कमीशन (DCC) द्वारा बहुत जल्द मंजूरी मिल सकती है। पीएसयू ने एक बयान में कहा, DoT एक मजबूत बीएसएनएल को देखना चाहता है, जो देश को सर्विस देने और टेलीकॉम सेक्टर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए समर्पित है। 

 

पिछले 3 सालों से घाटे में चल रही है कंपनी


बता दें कि साल 2016-17 में BSNL को 4793 करोड़ का घाटा हुआ था। इसके साथ ही कंपनी पिछले 3 सालों से घाटे में चल रही है। अभी कंपनी ने साल 2017-18 के वित्तीय परिणामों की घोषणा नहीं की है। BSNL का कहना है कि कुछ कारणों के चलते वह अन्य टेलीकॉम कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर पा रही है। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन