विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorSweden company offering a job to do nothing but salary about 1 59 lakh rupees

खाली बैठने के लिए हर महीने 1.59 लाख रुपए दे रही है यह कंपनी, यहां जानिए पूरी डिटेल

नौकरी छोड़ने पर भी मिलते रहेंगे रुपए, कोई भी व्यक्ति कर सकता है आवेदन

1 of

नई दिल्ली। हर आदमी का सपना अपनी पसंद की नौकरी करना होता है। वह चाहता है कि वो अपनी मर्जी से काम करे। इस कारण बहुत सारे कर्मचारी नौकरी के दौरान अपने काम को लेकर परेशान रहते हैं। इस समस्या से परेशान होकर बहुत सारे कर्मचारी अपनी नौकरी छोड़ देते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऐसी नौकरी ऑफर कर रही है जिसमें कर्मचारी अपनी मर्जी से काम करेंगे। अगर वे काम नहीं करेंगे तो भी कंपनी कुछ नहीं कहेगी। 

ये कंपनी दे रही है नौकरी का ऑफर
दरअसल स्वीडन की पब्लिक आर्ट एजेंसी स्वीडन (Public Art Agency Sweden) और स्वीडिश ट्रांसपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन (Swedish Transport Administration) एक आर्ट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इस प्रोजेक्ट को एटर्नल एंप्लॉयमेंट (Eternal Employment) का नाम दिया गया है। इस प्रोजेक्ट की घोषणा 2017 में की गई थी। सामाजिक और राजनीतिक प्रयोग के लिए इस प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। प्रोजेक्ट के तहत लोगों को अपनी मर्जी से काम करने की छूट दी जा रही है। इस नौकरी के लिए पूरी दुनिया का कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है। 

ये होगा काम


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वीडन के गॉटनबर्ग शहर में नया ट्रेन स्टेशन बन रहा है। इसको कॉर्सवैगन ट्रेन स्टेशन नाम दिया गया है। कंपनी के अनुसार, यहां पर आपको लाइट ऑन करने के बाद सिर्फ बैठने का काम करना होगा। कंपनी आपको कोई काम नहीं देगी, आप अपनी मर्जी से कोई भी काम कर सकते हैं। आपकी शिफ्ट के दौरान यहां पर एक फ्लोरीसेंट लाइट जलेगी। शिफ्ट खत्म होने का बाद आपको इस लाइट को बंद करके जाना होगा। 

कब से कर सकते हैं आवेदन


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस नौकरी के लिए 2025 से आवेदन शुरू होंगे। इसका कारण यह है कि इसी समय के आसपास यह स्टेशन शुरू होगी। नौकरी 2026 से शुरू होगी। इस प्रोजेक्ट की निगरानी कर रही एटलस ऑब्सक्युरा की ओर से दिए गए जॉब विवरण के अनुसार, इस नौकरी के लिए कर्मचारी को 2,320 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 1,59,525 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा। इसके अलावा, सालाना इन्क्रीमेंट, अवकाश और पेंशन जैसे लाभ मिलेंगे। खास बात यह है कि नौकरी छोड़ने, रिटायरमेंट या उनकी जगह पर किसी दूसरे को रखने की स्थिति में भी कर्मचारी को सैलरी दी जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss