बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Service SectorSpicejet : 10 नई घरेलू उड़ानों की घोषणा, 16 जून से शुरू होगी सेवा

Spicejet : 10 नई घरेलू उड़ानों की घोषणा, 16 जून से शुरू होगी सेवा

स्पाइस जेट (Spicejet) ने आगामी 16 जून से 10 नयी घरेलू उड़ानों को शुरू करने की घोषणा की है।

1 of

मुंबई। किफायती विमानन सेवा कंपनी स्पाइस जेट (Spicejet) ने आगामी 16 जून से 10 नयी घरेलू उड़ानों को शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी कि वह बमबाडियर क्यू-400 एयरक्राफ्ट के जरिए दक्षिण भारत में अपना नेटवर्क मजबूत करने के साथ ही उड़ानों की संख्या बढ़ा रही है। 


16 जून से हर दि‍न सेवा
स्पाइस जेट चेन्नई-मेंगलुरु-चेन्नई के बीच 16 जून से प्रतिदिन सीधी उड़ान सेवा शुरू कर रही है। इसके साथ ही हैदराबाद-राजमुंदरी, चेन्नई- कोझिकोड और बेंगलुरु-कोझिकोड के बीच शाम में एक और उड़ान सेवा शुरू की जा रही है।  वहींं, चेन्नई-हैदराबाद मार्ग पर तीसरी उड़ान सेवा शुरू होगी। 


चेन्नई-हैदराबाद और चेन्नई- मेंगलुरु मार्ग के बीच शुरू की जाने वाले नयी उड़ान प्रतिदिन चलेगी। चेन्नई-कोझिकोड और बेंगलुरु-कोझिकोड के बीच मंगलवार को छोड़कर अन्य सभी दिन अतिरिक्त उड़ान सेवा शुरू होगी।

 

बढ़ रही है यात्रि‍यों की संख्‍या 
घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में अप्रैल में 26 फीसदी तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यह अब बढ़कर 11.51 मिलियन हो गई है। यह जानकारी डीजीसीए की ओर से जारी कि‍ए गए डाटा से मि‍ली है। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के आंकड़ों के मुताबि‍क, अप्रैल महीने में कुल 11.51 मिलियन भारतीय यात्रियों ने हवाई सफर किया है। बीते वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 91.34 मिलियन रहा था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट