Advertisement
Home » इंडस्ट्री » सर्विस सेक्टरBox office collection: Simmba earns 350 crore rupees worldwide in 16 days

बॉलीवुड के नए किंग बने रणवीर सिंह, तीनों खान की फिल्मों को पीछे छोड़ 16 दिन में Simmba ने की इतने करोड़ की कमाई

रोहित शेट्‌टी टाइगर श्रॉफ को लेकर बनाएंगे सिम्बा-2

1 of

नई दिल्ली

रणवीर सिंह औरा सारा अली खान की फिल्म Simmba बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है। इस फिल्म ने महज 16 दिनों में दुनियाभर में 350 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। 2018 में आई रणवीर की दोनों फिल्में- पद्मावत और सिम्बा ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है। इसके साथ ही रणवीर बॉलीवुड के नए किंग बन गए हैं। 2018 में रिलीज हुई तीनों खान की कोई भी फिल्म 350 करोड़ रुपए के आंकड़े तक नहीं पहुंची। वहीं सिम्बा का मैजिकल रन अभी चल रहा है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने देश में पहले हफ्ते 150.26 करोड़, दूसरे हफ्ते 60.75 करोड़ कमाए। दो हफ्ते पूरे होने से पहले 12 दिन में ही फिल्म ने 200 करोड़ रुपए कमा लिए। यह फिल्म 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। 

 

100 करोड़ क्लब में आने वाली लगातार आठवीं फिल्म

इस फिल्म की बंपर सफलता के बाद रोहित शेट्‌टी ऐसे निर्देशक बन गए हैं जिसकी लगातार 8 फिल्मों ने 100 करोड़ कमाई का आंकड़ा छुआ है। इससे पहले उनकी गोलमाल अगेन और चेन्नई एक्सप्रेस ने भी 12 दिनों में 200 करोड़ रुपए कमाए थे। 'सिम्बा' फिल्म ने 5 दिन में 100 करोड़, 7 दिन में 150 करोड़, 10 दिन में 175 करोड़ और 12 दिन में 200 करोड़ रुपए कमाए।

Advertisement

 

 

रणवीर की सबसे बड़ी सोला हिट

 

यह फिल्म रणवीर सिंह के करियर की अब तक की सबसे बड़ी सोलो हिट फिल्म है। इससे पहले उनकी जो फिल्में हट हुई हैं उनमें अन्य कलाकारों की मौजूदगी ने भी बड़ी भूमिका निभाई, इसमें बाजीराव मस्तानी (दीपिका-प्रियंका), रामलीला (दीपिका), पद्मावत (दीपिका-शाहिद) जैसी फिल्में शामिल हैं।

 

सिम्बा-2 में होंगे टाइगर श्राॅफ

 

सिम्बा की सफलता के बाद डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने सिम्बा-2 की घोषणा कर दी है। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में होंगे। सिम्बा तेलुगू फिल्म 'टेम्पर' की रीमेक है। 'टेम्पर' में जूनियर एनटीआर लीड रोल में नजर आए थे। रोहित शेट्‌टी की यह फिल्म भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। जब डॉन भालेराव की बहन का ही अपहरण करवा लेता है तो भालेराव डॉन के खिलाफ खड़ा हो जाता है और यहीं से लड़ाई शुरू होती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement