Home » Industry » Service SectorSBI to open wealth hubs in 50 centres by 2020

स्टेट बैंक बताएगा आपको पैसे से पैसा बनाना, 50 सेंटरों में खोलेगा वेल्थ हब

SBI Wealth : योजना के तहत मिलेगी सबसे बेहतर बैंकिंग व निवेश सुविधा

SBI to open wealth hubs in 50 centres by 2020

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक भारतीय स्टेट बैंक आपके लिए पैसे से पैसा बनाने की तरकीब लेकर आया है। अब तक सिर्फ high networth individual के लिए चलाई जाने वाली योजना SBI Wealth’ के तहत बैंक दो लाख नए कस्टमर्स को कवर करने की योजना बना रहा है। अगले दो साल में बैंक इस योजना को बड़े पैमाने पर लांच करेगा और लाखों लोग इसका फायदा उठा सकेंगे।

 

मिलेगी सबसे बेहतर बैंकिंग व निवेश सुविधा

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने बताया कि इस योजना के तहत ग्राहकों को बेस्ट-इन-क्लास बैंकिंग और इंवेस्टमेंट सर्विस मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए रिलेशनशिप मैनेजर्स की एक टीम काम करेगी। ग्राहकों को फंड देने वाली सभी प्रमुख कंपनियों के सबसे बेहतर ऑफर्स दिए जाएंगे। ग्राहकों के पास इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल और रिमोट रिलेशनशिप मॉडल के जरिए निवेश करने, लेनदेन करने और अपना पोर्टफोलियो देखने की सहूलियत होगी।

 

2020 तक 50 सेंटर खोलने का प्लान

फिलहाल यह सुविधा बैंक के सिर्फ 21 सेंटरों में मौजूद हैं। 2020 तक बैंक यह सुविधा देने वाले सेंटरों की संख्या बढ़ाकर 50 करने जा रहा है। बैंक का लक्ष्य है 2020 तक दो लाख नए ग्राहकों को जोड़ना, यह आंकड़ा मौजूदा कस्टमर बेस से छह गुना अधिक होगा। फिलहाल 35,000 ग्राहक इस योजना का लाभ उठा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट