विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorSBI netbanking you can register online without visiting bank branch

अपनाएं यह आसान 6 स्टेप्स, घर बैठे ले सकेंगे नेटबैंकिंग सेवा का लाभ

इस तरह से आप बैंक जाए बिना SBI की नेटबैंकिंग के लिए कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन 

SBI netbanking you can register online without visiting bank branch

SBI netbanking you can register online without visiting bank branch अगर आप भी SBI के खाताधारक हैं और आपने अब तक ऑनलाइन बैंकिंग की सेवा को शुरू नहीं कराया है तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। भारत का सबसे सर्वश्रेष्ठ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  अपने ग्राहकों को नेट बैंकिंग पोर्टल के जरिए बहुत सी सुविधाएं देता है। SBI की इस नेट बैंकिंग सुविधा से खाताधारक अपना अकाउंट बैलेंस, मनी ट्रांसफर, एटीएम कार्ड, और सेविंग्स अकाउंट खुलवाने जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

नई दिल्ली। अगर आप भी SBI के खाताधारक हैं और आपने अब तक ऑनलाइन बैंकिंग की सेवा को शुरू नहीं कराया है तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। भारत का सबसे सर्वश्रेष्ठ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  अपने ग्राहकों को नेट बैंकिंग पोर्टल के जरिए बहुत सी सुविधाएं देता है। SBI की इस नेट बैंकिंग सुविधा से खाताधारक अपना अकाउंट बैलेंस, मनी ट्रांसफर, एटीएम कार्ड, और सेविंग्स अकाउंट खुलवाने जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। नेट बैंकिंग सुविधा के चलते ग्राहक ऑनलाइन ही चेकबुक के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। SBI ने ग्राहकों की आसानी के लिए अपने बैंकिंग सुविधाओं को इस तरीके से बनाया है कि कोई भी व्यक्ति इसे लैपटॉप और टैबलेट के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं और खाताधारकों को किसी भी काम के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होती। 

 

 यदि आप भी  SBI के ग्राहक हैं और आपने अभी तक नेट बैंकिंग के लिए रजिस्टर नहीं किया है तो घबराए नहीं। आज हम आपको SBI की नेट बैंकिंग में ऑनलाइट रजिस्ट्रेशन कैसे किया जाता है इसके बारे में बताने जा रहे हैं। नेट बैंकिंग के लिए ग्राहकों को सिर्फ SBI का एटीएम कार्ड, अकाउंट नंबर, सीआईएफ, ब्रांच कोड और मोबाइल नंबर की जरूरत होती है। 

 

इस तरह से आप बैंक जाए बिना SBI की नेटबैंकिंग के लिए कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन 

 

स्टेप 1- सबसे पहले www.onlinesbi.com पर जाएं। पेज खुलते ही आपको पर्सनल बैंकिंग का एक ऑप्शन दिखेगा। इसमें लेफ्ट साइड पर आपको न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन लिखा हुआ मिलेगा।

 

स्टेप 2- क्लिक करते ही आपके सामने एक पॉप-अप विंडो खुल जाएगी और आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आपको अपनी सभी जानकारी जैसे अकाउंट नंबर, सीआईएफ, ब्रांच कोड, और मोबाइल नंबर लिखना होगा। इसके बाद आपको अपनी ये सारी डिटेल को सब्मिट करना होगा। 

 

स्टेप 3- एक बार सभी जानकारी सफलतापूर्वक सब्मिट होने पर पोर्टल पर आगे बढ़ने के लिए ओटीपी मांगा जाएगा जो कि आपके मोबाइल पर आएगा। इस ओटीपी को डालते ही आप आगे बढ़ जाएंगे। 

 

स्टेप 4- एटीएम कार्ड विकल्पों का चयन करें और अपना पंजीकरण पूरा करने और अपनी नेट बैंकिंग सेवाओं को सक्रिय करने के लिए अपने कार्ड का इस्तेमाल करें।  एक बार सब्मिट पर क्लिक करते ही पोर्टल आपसे आपका यूजसरनेम और पासवर्ड डालने के लिए कहेगा। ऑनलाइन रजिस्टर करने के लिए आपको अपनी आईडी बनानी पड़ेगी। 

 

स्टेप 5- एक बार पंजीकरण पूरा हो जाने के बाद, एसबीआई ऑनलाइन वेबसाइट पर फिर से जाएं और पर्सनल बैंकिंग सेक्शन के तहत लॉग-इन का चयन करें। अस्थायी उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।

 

स्टेप 6- अब आपको SBI नेट बैंकिंग सेवा का उपयोग करने के लिए अपना खुद का उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड सेट करने का विकल्प मिलेगा। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आप अपनी नेट बैंकिंग सेवाओं तक आसानी से पहुँच सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss