विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorWho is Pramod Sawant

गोवा में सरकार पर सस्पेंस, सीएम की रेस में प्रमोद सावंत आगे, सादगी के मामले में पर्रिकर से नहीं कोई तुलना

सावंत के पास हैं लाखों कीमत की 5 कार और करोड़ों रुपए की संपत्ति

Who is Pramod Sawant

Who is Pramod Sawant: मनोहर पर्रिकर ( Manohar Parrikar) के देहांत के बाद गोवा सरकार बनाने को लेकर सियासत जारी है। कांग्रेस की ओर से भी संख्याबाल के लिहाज से सरकार बनाने का दावा किया गया।

नई दिल्ली. मनोहर पर्रिकर ( Manohar Parrikar) के देहांत के बाद गोवा में सरकार बनाने को लेकर सियासत जारी है। कांग्रेस की ओर से संख्याबाल के लिहाज से सरकार बनाने का दावा किया गया। 36 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 14 विधायक है, जबकि भाजपा के पास 12 हैं। लेकिन सहयोगी दलों के समर्थन की वजह से भाजपा कुल संख्याबल में आगे है। वहीं राज्यपाल मृदुला की ओर से भी कांग्रेस के दावों को खारिज कर दिया है। ऐसे में साफ है कि सीएम भाजपा के कोटे से ही बनेगा।

प्रमोद सावंत का नाम सबसे आगे


भाजपा की तरफ से सीएम की रेस में विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत का नाम सबसे आगे है। मुख्यमंत्री पद को लेकर दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में गोवा की सहयोगी दलों के साथ बैठकों का दौर जारी है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी पार्टी प्रमुख खुद को सीएम बनाने की लॉबिंग कर रहे हैं। लेकिन भाजपा अपनी पार्टी से किसी को सीएम बनाना चाहती है। इसमें सबसे आगे प्रमोद सावंत हैं। 

कौन है प्रमोद सावंत 


प्रमोद सावंत करोड़ो की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास 3.66 करोड़ की संपत्ति है। इसमें से 2 करोड़ रुपए की संपत्ति, जबकि 88 लाख रुपए कीलायबिलिटी है। सावंत सादगी के मामले में पार्रिकर से अलग हैं, जहां पर्रिकर के पास एक इनोवा कार थी और स्कूटर था। वहीं सावंत के काफिले में पांच कार हैं। इसमें Innova Vx, Tata Tipper Truch, Maruti Suzuki Swift, TaTa Tipper Truch और Asta जैसी 55 लाख रुपए की कारें शामिल हैं। 

निवेश में आगे 

सावंत निवेश के मालमे में काफी आगे हैं। उन्होंने Bonds, Debentures, शेयर पोस्टल सेविंग समेत कई अन्य जगह 1.16 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। सांवत के पास में 62 लाख रुपए की खेती की जमीन है, जबकि नॉन एग्रीकल्चर भूमि 15 लाख रुपए की है। आवासीय बिल्डिंग 85 लाख रुपए की है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन