विज्ञापन
Home » Industry » Service Sectorcomplaint against hema malini

हेमा मालिनी की बढ़ सकती है मुसीबत, विज्ञापन करना पड़ सकता है भारी

लोकसभा चुनाव में अधिकतम खर्च की सीमा 70 लाख रुपये निर्धारित की गई है।

complaint against hema malini

Complaint against hema malini: हेमा मालिनी मथुरा की सीट से साल 2014 का चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थी। भाजपा ने हेमा मालिनी को फिर से इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। लेकिन अब हेमा मालिनी की मुसीबत बढ़ सकती है।

नई दिल्ली. हेमा मालिनी मथुरा की सीट से साल 2014 का चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थी। भाजपा ने हेमा मालिनी को फिर से इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। लेकिन अब हेमा मालिनी की मुसीबत बढ़ सकती है।  दरअसल  राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने शनिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से हेमा मालिनी की शिकायत की है।

 

हेमा मालिनी वॉटर प्यूरिफायर का विज्ञापन करती

 

दुबे ने चुनाव आयोग से कहा है कि भाजपा  प्रत्याशी हेमा मालिनी की ओर से एक वॉटर प्यूरिफायर का विज्ञापन प्रसारित और प्रकाशित किया जा रहा है। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके सभी विज्ञापनों पर लोकसभा चुनाव तक रोक लगाई जाए या इस विज्ञापन का खर्च हेमा के चुनावी खर्च में जोड़ा जाए। चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक लोकसभा निर्वाचन में प्रत्येक उम्मीदवारों की खर्च की अधिकतम सीमा 70 लाख रुपये निर्धारित की गई है। इससे अधिक खर्च दंडनीय होता है। 


मामले पर चुनाव आयोग करेगा सुनवाई 


दुबे की शिकायत पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि वो विज्ञापन पर रोक लगाए जाने को लेकर विचार करेंगे और अगर आचार संहिता के उल्लघंन होने पर इस पर रोक लगाया जा सकता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन