Advertisement
Home » Industry » Service SectorJet Airways chairman naresh goyal ready to resign from company

Jet Airways के 'विमान' से नरेश गोयल उतरने को तैयार, ऐसे देंगे कंपनी को फ्यूल

एतिहाद एयरवेज ने दिया है जेट एयरवेज को खरीदने का प्रस्ताव

Jet Airways chairman naresh goyal ready to resign from company

नई दिल्ली। भारी कर्ज से जूझ रही Jet Airways को उबारने के लिए कंपनी के प्रमोटर नरेश गायल चेयरमैन पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इसके लिए वह सही समय का इंतजार कर रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के दावे के अनुसार, एतिहाद एयरवेज की ओर से जेट एयरवेज की ओर से सही कीमत लगने पर गोयल बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं। आपको बता दें कि एतिहाज एयरवेज 150 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से Jet Airways के शेयर खरीदने का प्रस्ताव भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को दे चुका है। 

 

मोलभाव कर रहे हैं गोयल 

Jet Airways और एतिहाद एयरवेज सौदे की जानकारी रखने वाले के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी के संकट में होने का बाद भी नरेश गोयल मोलभाव कर रहे हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गोयल इस्तीफा देने को तैयार हैं, बस उन्हें सही कीमत मिलने का इंतजार है। हालांकि, गोयल के इस्तीफे के बारे में कंपनी ने कोई टिप्पणी नहीं की है। जानकारों का कहना है कि टेकओवर के जरिए कंपनी के प्रबंधन में बदलाव करने के लिए खरीदार को ओपन ऑफर लाना पड़ेगा। 

 

जेट एयरवेज पर है 8200 करोड़ रुपए का कर्ज 

जेट एयरवेज इस समय भारी वित्तीय संकट से जूझ रहा है। कंपनी पर विभिन्न बैंकों पर 8200 करोड़ रुपए का कर्ज हैं। इन बैंकों के कंसोर्टियम का नेतृत्व एसबीआई कर रहा है। संभावना जताई जा रही है कि एतिहाद एयरवेज एक नए ऑफर के साथ एसबीआई से फिर से संपर्क कर सकता है। हालांकि, एतिहाद एयरवेज ने अभी जेट के लिए कीमत बढ़ाने को लेकर कुछ नहीं कहा है। बीते 52 सप्ताह में जेट एयरवेज के शेयर अधिकतम 830 रुपए और न्यूनतम 163 रुपए का स्तर छू चुके हैं। सोमवार को इसके शेयर 276 रुपए पर बंद हुए थे। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement