विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorITBP medical officer recruitment

भारतीय सेना में काम करने का सुनहरा मौका, 2 अप्रैल से आवेदन शुरू

इस तरह आवेदन कर सकते हैं आवेदक

ITBP medical officer recruitment

ITBP medical officer recruitment अगर आप भी भारतीय सेना में काम करने के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ITBP ने CAPF में सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर के रिक्त 496 पदों हेतु अधिसूचना जारी की है। 

नई दिल्ली। अगर आप भी भारतीय सेना में काम करने के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ITBP ने CAPF में सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर के रिक्त 496 पदों हेतु अधिसूचना जारी की है। बता दें कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। साथ ही ऑनलाइन मोड से ही उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।  आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के लिए भर्ती प्रक्रिया 2 अप्रैल  2019 से शुरू होगी। इसके अलावा आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 1 मई 2019 है। 

पदों की संख्या

कुल पद- 496
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट)- 175
मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट)- 317
सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकंड इन कमांड)- 4

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के लिए शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पहली या दूसरी अनुसूची या तीसरे अनुसूची के भाग- II के दूसरे भाग में डिग्री होनी चाहिए, तीसरे नंबर के भाग II में शामिल लाइसेंस प्राप्त योग्यता भी होनी चाहिए। उनके पास IMA के अनुसार संबंधित विषय में स्पेशलिस्ट पीजी डिग्री / डिप्लोमा होना चाहिए।

मेडिकल ऑफिसर के लिए शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास  पास IMA के अनुसार संबंधित विषय में स्पेशलिस्ट पीजी डिग्री / डिप्लोमा होना चाहिए। किसी भी सीएपीएफ में नियुक्ति से पूर्व और इंटर्नशिप ने से पहले उम्मीदवार के पास किसी भी राज्य चिकित्सा परिषद / एमसीआई से स्थायी पंजीकरण होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास एलोपैथिक सिस्टम में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पहली या दूसरी अनुसूची या तीसरे अनुसूची के भाग- II के दूसरे भाग में डिग्री होनी चाहिए, तीसरे नंबर के भाग II में शामिल लाइसेंस प्राप्त योग्यता भी होनी चाहिए।

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के लिए शैक्षणिक योग्यता

काउंसिल एक्ट की पहली अनुसूची में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मेडिसिन (एम.बी.बी.एस.) या समकक्ष होना चाहिए।

आयु सीमा


स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट)- 40 वर्ष
मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट)-30 वर्ष
सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकंड इन कमांड)- अधिकतम 50 साल

इस तरह करें आवेदन


आवेदन करने के लिए उम्मीदवार http://recruitment.itbpolice.nic.in/ के माध्यम से 02 अप्रैल 2019 से 01 मई 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss