विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorBCCI annouced Indian Cricket World Cup team

IPL के महंगे रहे फुस्स, कोई भी न बना सका Indian World Cup Team 2019 में जगह, ऋषभ पंत भी बाहर

साल 2019 आईपीएल में यह 5 खिलाड़ी बिके सबसे महंगे

BCCI annouced Indian Cricket World Cup team
  • वर्ष 2015 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुये पिछले विश्वकप में खेलने वाली टीम के सात खिलाड़ी इस विश्वकप की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।
  • साल 2019 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी रहे।

नई दिल्ली. आईपीएल के महंगे खिलाड़ी का क्रिकेट विश्वकप की प्लेइंग 15 टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। साल 2019 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। राजस्थान टीम ने उनादकट को 8.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

 

ये रहे 2019 आईपीएल के महंगे खिलाड़ी 

उनादकट के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के वरुण चक्रवर्ती का नाम आता है, जो 8.4 करोड़ रुपए में बिके। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल, चेन्नई सुपर किंग्स के मोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे को 5 करोड़ रुपए में खरीदा गया। लेकिन इनमें से कोई भी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना सका। 

 

ऋषभ पंत भी न बना सके जगह 

रॉयल चैलेंजर्स बैग्लोर ने शिवम दुबे को 5 लाख रुपए में खरीदा है। दुबे एक ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं। शिवम के नाम इस साल दो बार एक ओवर में 5 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड है। साथ ही वो मुंबई के मीडियम पेस बॉलर भी हैं। वही ऋषभ पंत भी विश्व कप टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को अहमियत दी गई। 

 

पिछले विश्व के 7 खिलाडियों ने बनाई जगह 

वर्ष 2015 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुये पिछले विश्वकप में खेलने वाली टीम के सात खिलाड़ी इस विश्वकप की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। पिछले विश्वकप में कप्तानी करने वाले धोनी अब अपना चौथा विश्वकप खेलने उतरेंगे। पिछले विश्वकप के सदस्य विराट, शिखर धवन, राेहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने भी टीम में जगह बनाई है। विश्वकप टीम के नये खिलाड़ियों में राहुल, विजय, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या शामिल है।
     

विश्व कप टीम में शामिल खिलाड़ी   

विश्वकप टीम इस प्रकार है-विराट कोहली कप्तान, रोहित उपकप्तान, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss