Home » Industry » Service Sectorjanmashtami special planning to travel Krishna Mathura Vrindavan

जन्माष्टमी में 1,500 रुपए में घूमिए मथुरा-वृंदावन, ऐसे करा सकते हैं बजट में बुकिंग

जन्माष्टमी पर 1,500 रुपए में घूमिए मथुरा-वृंदावन..

1 of

नई दिल्ली। अगर आप भी जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन घूमने का प्लान कर रहे हैं तो कम बजट में यहां पहुंचने और अच्छे कमरे बुक करने का तरीका बता रहे हैं। मथुरा-वृंदावन में जाने और ठहरने के कई ऑप्शन हैं जिसे आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कम बजट में आप मथुरा-वृंदावन कैसे जा सकते हैं।

 

कैसे जाएं मथुरा-वृंदावन

 

अगर आपके पास अपनी कार है तो आप अपनी गाड़ी से मथुरा-वृंदावन जा सकते हैं। दिल्ली से मथुरा-वृंदावन की दूरी करीब 182 किलोमीटर है। यहां आप 3 घंटे के ड्राइव में पहुंच सकते हैं। आप चाहें तो उसी दिन घूमकर वापिस आ सकते हैं या एक दिन मथुरा-वृंदावन रुक सकते हैं।

 

वॉल्वो बस या टैक्सी

 

आप दिल्ली से वॉल्वो बस भी ले सकते हैं। वॉल्वो बस 250 रुपए के किराए में मथुरा-वृंदावन छोड़ देगी। यानी 500 रुपए में दिल्ली से मथुरा-वृंदावन आना-जाना हो जाएगा। अगर आप प्राइवेट कैब लेकर जाते हैं तो छोटी गाड़ी 5,500 रुपए और इनोवा गाड़ी 8,500 रुपए में मिल जाएगी।

 

आगे पढ़ें - मथुरा-वृंदावन में कहां ठहरे...

मथुरा-वृंदावन में ठहरने के यह हैं ऑप्शन

 

मथुरा-वृंदावन में ठहरने के लिए आश्रम और होटल दोनों ऑप्शन हैं। यहां आश्रम 300 रुपए से 850 रुपए में मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग 10 दिन पहले करानी पड़ेगी। यहां बजट होटल 800 रुपए से 3,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। ये होटल ट्रिवागो और एक्सपीडिया जैसी होटल बुकिंग वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। यानी एक व्यक्ति 1,500 रुपए के बजट में आसानी से मथुरा घूम सकता है।

 

आगे पढ़ें - मथुरा-वृंदावन के पैकेज के बारे में..

मथुरा-वृंदावन टूर पैकेज

 

मथुरा-वृंदावन के लिए कई ट्रैवल एजेंट सस्ते टूर पैकेज ऑफर कर रहे हैं। अगर आप फैमिली के साथ जाते हैं तो एक टैक्सी बुक करके जा सकते हैं। ट्रैवल एजेंट प्राइवेट टैक्सी और वॉल्वो बस दोनों का ऑप्शन देते हैं। ये आप पर निर्भर करता है कि कितने लोग ट्रिप पर जा रहे हैं।

 

एक दिन का टूर पैकेज

 

पैकेज – 3,500 रुपए (एक टैक्सी का खर्च)

– ये चार लोगों के लिए मिलेगी।

 

पैकेज – 13,500 टैम्पो ट्रैवलर – ये 14 लोगों के लिए मिलेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट