Home » Industry » Service SectorPriyanka chopra & nick jonas wedding

प्रियंका चोपड़ा ने कराया अपनी स्माइल का इंश्योरेंस, जानिए क्यूं पड़ी जरूरत

इन सेलेब्रिटी ने भी कराया अपने बॉडी पार्ट का इंश्योरेंस..

1 of

नई दिल्ली। प्रियंका चोपड़ा अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ शादी कर रही हैं। प्रियंका चोपड़ा की स्माइल पर निक जोनस के अलावा कई लोग फिदा है लेकिन क्या आपको पता है कि प्रियंका चोपड़ा की स्माइल को कोई भी कॉपी नहीं कर सकता। अपनी कीमतों चीजों का इंश्योरेंस और कॉपीराइट कराना सेलेब्रिटी के बीच काफी कॉमन है। वह अपनी आवाज, डायलॉग डिलीवरी, हाथ, उंगलियों का इंश्योरेंस और कॉपी राइट भी करा रहें हैं। ताकि, कोई बिना उनकी इजाजत के उनकी आवाज या डायलॉग डिलीवरी का मिसयूज न करे। आइए जानते हैं किस सेलेब्रिटी ने क्या इंश्योर्ड कराया है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की स्माइल काफी अच्छी है। उनके की फॉलोअर्स और फैन उनकी जैसे स्माइल चाहते हैं। उनके जैसी स्माइल पाने के लिए कई प्रशंसको ने प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई। जब उन्हें लगा कि उनकी स्माइल काफी कीमती हैं तो उन्होंने इसका इंश्योरेंस और कॉपीराइट करवाया। ताकि, कोई उनकी स्माइल को सर्जरी कराकर कॉपी न करे।

कॉपीराइट और इंश्योरेंस – स्माइल

आगे पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने क्या कराया इंश्योर्ड

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की आवाज उनके व्यक्तित्व की पहचान है। एक बार उनकी आवाज का इस्तेमाल किसी डुप्लीकेट के जरिए गुटका का विज्ञापन मे इस्तेमाल किया, जिसका उन्होंने विरोध किया क्योंकि वह स्वयं सिगरेट नहीं पीते और इसको प्रमोट नहीं करना चाहते। इसलिए उन्होंने अपनी आवाज को इश्योर्ड करा दिया। उन्होंने अपनी आवाज का कॉपीराइट भी कराया है ताकि कोई भी उनकी जैसी आवाज का इस्तेमाल ब्रांड प्रमोशन के लिए न कर सके।

कॉपीराइट और इंश्योरेंस – आवाज

आगे पढ़ें- सनी देओल ने किसका कराया इंश्योरेंस

सनी देओल

कॉपीराइट – आवाज और डॉयलॉग डिलीवरी

सनी देओल ने अपनी आवाज और डॉयलॉग डिलीवरी का इंश्योरेंस करवाया है। कई बार लोगों ने उनकी एक्टिंग और आवाज को कॉपी किया है और उनका मजाक भी बनाया है। लेकिन उन्हें अपनी आवाज का भद्दा मजाक पसंद नहीं आता था इसलिए उन्होंने इसका कॉपीराइट कराया। ताकि, कोई भी बिना उनकी इजाजत के बिना उन्हें कॉपी करके मजाक न बना सके।

आगे पढ़ें- सानिया मिर्जा ने किसका कराया इंश्योरेंस

सानिया मिर्जा

टेनिस प्लेयर के लिए उसके हाथ सबसे ज्यादा जरूरी होते हैं। इसलिए सानिया मिर्जा ने अपने हाथों का इंश्योंरेंस कराया है।

इंश्योरेंस – हाथ

आगे पढ़ें - मल्लिका शेरावत ने किसका कराया इंश्योरेंस

मल्लिका शेरावत

इंश्योरेंस – फिगर और बॉडी

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट