Home » Industry » Service SectorExpensive mineral water bottle brand

ये हैं सबसे महंगी पानी की बोतल, 40 लाख तक है कीमत

दुनिया के टॉप 5 सबसे महंगे वॉटर बोतल

1 of

नई दिल्ली. शुद्ध और ताजा पानी इन दिनों एक इश्यू बन गया है जिसकी वजह से लोग अब शुद्धता की गारंटी देने वाली पानी की बोतल को प्राथमिकता दे रहे हैं। पानी की बोतल की तरफ बढ़ते लोगों के रुझान को देखते हुए कंपनियां अलग-अलग तकनीक का इस्तेमाल कर पानी बेच रही है। कोई कंपनी अपने पानी की बोतल में मिनरल मिला रही है, तो कोई 100% शुद्ध और डिस्टिल्ड वॉटर बेच रहे हैं। इसके अलावा कंपनियां बोतल की डिजाइन पर भी खासा ध्यान दे रही हैं, जिससे वॉटर बोतल की कीमत में इजाफा हो जाता है। हम दुनिया के टॉप 5 सबसे महंगे वॉटर बोतल के बारे में बता रहे हैं...

 

एक्वा दि क्रिस्टैल्लो ट्रिबुटो ए मोदीग्लिना, कीमत- 40 लाख रुपए

 

यह दुनिया का सबसे महंगा वॉटर बोलत है। 750 मिली पानी की कीमत 40 लाख रुपए है। इसकी बोतल की खासियत है कि यह 24 कैरेट गोल्ड से बनी है। इस बोतल को फर्नांडो एल्टामिरानो ने डिजाइन किया है। पानी की बोतल अनेक वर्जन जैसे, गोल्ड, गोल्ड मैट्टे, क्रिस्टल, सिल्वर मैट्टे, सिल्वर में उपलब्ध है। वॉटर में 5 मिलीग्राम गोल्ड डस्ट मिलाया गया है।

 

 

आगे पढ़ें- दूसरे महंगे ब्रांड बोतल

कोना निगारी वॉटर, कीमत- 27 हजार रुपए

 

कोना वॉटर मुख्य रूप से जापान में मिलता है। कंपनी का दावा है कि बोतल में समुद्र तल से हजार फुट नीचे और हवाई आईलैंड का पानी है। वजन घटाने, त्वचा को चमकाने और तनाव को कम करने मददगार जैसे विज्ञापन के जरिए पानी जापान में बिक रहा है। पानी का सोर्स और इसके फायदे की वजह से 750 मिली एक बोतल की कीमत 27 हजार रुपए है।

 

आगे पढ़ें- तीसरी महंगी पानी की बोतल

 

फिल्लिको, कीमत- 15 हजार रुपए

 

फिल्लिको वॉटर को जापान के ओसाका की कंपनी फिल्लिको बेवर्ली हिल्स प्रोड्यूश करती है। वॉटर बोतल फ्रॉस्टेड ग्लास के साथ स्वारोवस्की क्रिस्टल से बना है जिसके ऊपर किंग आकार का कैप है। 750 मिली की एक बोतल की कीमत तकरीबन 15 हजार रुपए है।

 

आगे पढ़ें- चौथी महंगी पानी की बोतल

ब्लिंग H2O, कीमत- 2700 रुपए

 

अमेरिकी कंपनी वॉटर ब्लिंग H2O को प्रोड्यूश करती है। बोतल स्वारोवस्की क्रिस्टल से बना हुआ है। 750 मिली एक वॉटर बोतल की कीमत 2700रुपए है।

 

वीन, कीमत- 1500 रुपए

 

वीन वॉटर को वीन वॉटर फिनलैंड ओए लिमिटेड प्रोड्यूश करती है। इस वॉटर बोतल में उत्तरी फिनलैंड में स्थित कोनिसाजो झरने का पानी उपयोग होता है। 750 मिली एक वॉटर बोतल की कीमत 1500 रुपए है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट