Home » Industry » Service Sectordestination wedding option in India

हिंदुजा से लेकर प्रियंका चोपड़ा ने यहां की वेडिंग, रॉयल अंदाज में इन जगहों पर करिए शादी

इंडिया में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हैं 8 बेस्ट शहर

1 of

नई दिल्ली। इंडिया में डेस्टिनेशन वेडिंग करने के लिए राजस्थान के महल और लग्जरी होटल अमीरों की पहली पसंद बन रहे हैं। साल दर साल शादी से जुड़े ट्रेंड बदलते जा रहे हैं। हाल में ही प्रियंका चोपड़ा ने जोधपुर के उमेद भवन पैलेस में शादी की। अब ईशा अंबानी की शादी के प्री वेडिंग फंक्शन उदयपुर के लग्जरी होटल में हो रहे हैं। अब दूल्‍हा-दुल्‍हन शादी पर सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को घर बुलाने की बजाय अलग शहर में छुट्टियों की तरह शादी करना चाहते हैं। यहां हम आपको देश के परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं, जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं।

 

उदयपुर

 

उदयपुर अपने महलों और शाही शादियों के लिए फेमस है। यहां हिंदुजा ने अपनी शादी की थी, जहां जेनिफर लोपेज ने परफॉर्म किया था। अब ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन हो रहे हैं। उदयपुर को मोस्ट रोमांटिक वेडिंग डेस्टिनेशन माना जाता है।

 

जोधपुर

 

जोधपुर को ब्ल्यू सिटी भी कहते हैं। ये शहर अपने महलों और लग्जरी होटलों के लिए काफी फेमस है। यहां के किले आपकी शादी को रॉयल फील देते हैं। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी जोधपुर के उमेद भवन पैलेस होटल में ही हुई है।

 

नीमराना

 

राजस्थान का फेमस शहर नीमराना अपने किलों के लिए फेमस है। यहां बड़े स्तर पर शादी ऑर्गनाइज की जा सकती है।

 

आगे पढ़ें - अन्य डेस्टिनेशन के बारे में..

 

गोवा

 

छुट्टियां बिताने के लिए इंडिया में गोवा काफी फेमस है। यह शादी के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर उभर रहा है। यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता और महेश भूपति ने शादी की थी। यहां समुद्र के किनारे भी वेडिंग कंपनियां शादी कराती हैं।

 

केरल

 

केरल के बीच और वाटरबोट काफी फेमस है। यहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी शादी एन्‍जॉय कर सकते हैं।

 

ऋषिकेश

 

ऋषिकेश खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन है। यहां के मंदिर और घाट के बीच शादी करना एक सपने के जैसा है। यहां आपको सस्ते होटल का विकल्प भी मिलेगा।

 

आगे पढ़ें - अन्य ऑप्शन के बारे में..

 

 

रणथंभौर

 

रणथंबौर की वाइल्डलाइफ सैंक्‍चुअरी काफी फेमस है। यहां अच्छे होटल और महल हैं। यह शादी के लए बहुत सुंदर डेस्टिनेशन और लोकेशन है।

 

खजुराहो

 

मध्यप्रदेश में स्थित खजुराहो अपने पुराने स्मारकों और हिंदू व जैन मंदिरों के लिए फेमस है। आप यहां के मंदिरों में अपनी शादी प्लान कर सकते हैं। यहां घूमने के लिए काफी सारे विकल्प हैं।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट