विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorIndiGo gives the world cheapest air service Singapore Airlines are best

इंडिगो देती है दुनिया की सबसे सस्ती हवाई सेवा, सिंगापुर एयरलाइंस सबसे बेहतर

इंडिगो के पुणे-नागपुर विमान में आई खराबी, विमान को परिचालन से हटाया

IndiGo gives the world cheapest air service Singapore Airlines are best

IndiGo gives the world cheapest air service Singapore Airlines are best यात्रा सुविधाएं देने वाली ट्रेवेल वेबसाइट ट्रिप एडवाइजर ने विमान यात्रियों के बीच एक सर्वे के आधार पर टाटा-सिंगापुर एयरलाइन के संयुक्त उद्यम विस्तारा एयरलाइंस को सर्वश्रेष्ठ भारतीय विमानन सेवा कंपनी और एशिया की सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय विमानन सेवा कंपनी के खिताब से नवाजा है। सर्वे में सिंगापुर एयरलाइंस को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन पाया गया है। भारत की ही इंडिगो एयरलाइन को एशिया की सबसे सस्ते दर पर हवाई सेवा देने वाली कंपनी के रूप में चुना गया है।

नई दिल्ली। यात्रा सुविधाएं देने वाली ट्रेवेल वेबसाइट ट्रिप एडवाइजर ने विमान यात्रियों के बीच एक सर्वे के आधार पर टाटा-सिंगापुर एयरलाइन के संयुक्त उद्यम विस्तारा एयरलाइंस को सर्वश्रेष्ठ भारतीय विमानन सेवा कंपनी और एशिया की सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय विमानन सेवा कंपनी के खिताब से नवाजा है। सर्वे में सिंगापुर एयरलाइंस को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन पाया गया है। भारत की ही इंडिगो एयरलाइन को एशिया की सबसे सस्ते दर पर हवाई सेवा देने वाली कंपनी के रूप में चुना गया है। ट्रिप एडवाइजर ने मंगलवार को विज्ञप्ति में कहा कि 2019 के लिए 'ट्रैवलर्स च्वाइस अवार्ड' के लिए दुनिया की शीर्ष 10 विमानन कंपनियों की सूची में दूसरे स्थान पर कतर एयरवेज, तीसरे पर ईवीए एयर, चौथे पर अमीरात एयरलाइंस (यूएई) और पांचवें पर जापान एयरलाइंस को रखा गया है। इस सूची में भारत की एक भी विमानन कंपनी नहीं है।

हमारे ग्राहक लगातार हमें ऊंची रैंकिंग दे रहे हैं- लेजली थंग

विज्ञप्ति के मुताबिक पुरस्कार के लिए चयन यात्रियों द्वारा की गई रेटिंग और गुणवत्ता एवं मात्रा के आधार पर किया गया है। इसमें जनवरी-दिसंबर 2018 के दौरान यात्रा करने वाले लोगों को शामिल किया गया। विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लेजली थंग ने कहा, "यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि हमारे ग्राहक लगातार हमें ऊंची रैंकिंग दे रहे हैं। ये पुरस्कार लाखों यात्रियों को सहज, विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए देशभर में काम कर रहे हमारे कर्मचारियों के समर्पण और प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।"  इंडिगो के मुख्य परिचालन अधिकारी वूल्फगैंग प्रॉक-शॉर ने कहा कि ‘लगातार तीसरे साल हमारे ग्राहकों ने हमें एशिया की कम यात्रा खर्च वाली विमान कंपनी का खिताब दिलाया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है।’ 

इंडिगो के एक और ए320 नियो विमान में गड़बड़ी

पुणे-नागपुर विमान में आई खराबी इंडिगो के एक और ए320 नियो विमान को मंगलवार को तकनीकी गड़बड़ी के कारण परिचालन सेवाओं से बाहर करना पड़ा। पुणे से नागपुर के लिए उड़ान भरने के साथ ही विमान में बहुत अधिक कंपन होने लगा था। पिछले दो सप्ताह में यह छठी ऐसी घटना है।  इस विमान में भी प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है। इस इंजन वाले विमानों में लगातार तकनीकी गड़बड़ियां देखने को मिल रही हैं। पिछले दो सप्ताह में आधा दर्जन उड़ानों के दौरान तकनीकी गड़बड़ी की घटनाओं के विवरण को लेकर एयरलाइन की मुख्य प्रवक्ता सी लेखा और प्रैट एंड व्हिट्नी इंडिया के प्रमुख पलाश रॉय चौधरी को भेजे गए पत्रों का जवाब नहीं मिल सका है। एयरलाइन के प्रवक्ताओं में से एक ने बताया कि उड़ान पूरी नहीं की जा सकी और पायलट ने सतर्कता बरतते हुए उड़ान वापस ले ली। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन