Advertisement
Home » Industry » Service SectorArchitect turned cricketer Varun Chakravarthy sold for 8.40 crore rupees at IPL

आर्किटेक्ट से क्रिकेटर बना यह शख्स, पहली बार में ही लगी 8.40 करोड़ की बोली

इन्हें दिया गया है 'मिस्ट्री स्पिनर' नाम

1 of

नई दिल्ली.

Indian Premiere League (IPL) के 12वें सीजन के लिए मंगलवार को खिलाड़यों की नीलामी हुई। इसमें तमिलनाडु के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को Kings XI Punjab ने 8.40 कराेड़ में खरीदा है। उनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपए था, लेकिन उनकी स्पिनिंग की खूबियों ने उन्हें 42 गुना ज्यादा कीमत दिलाई। उन्हें खरीदने के लिए Delhi Capitals, Chennai Super Kings और Rajasthan Royals ने भी बोली लगाई, लेकिन वे किंग्स इलेवन पंजाब को मिले।

 

आर्किटेक्ट से बने क्रिकेटर

27 वर्षीय वरुण ने क्रिकेटर बनने का सपना पूरा करने के लिए अपने आर्किटेक्चर के करियर को छोड़ा। हालांकि इससे पहले 17 साल की उम्र तक वे विकेटकीपर-बैट्समैन के तौर पर खेलते थे, लेकिन उन्हें कॉलेज में आर्किटेक्चर की पढ़ाई करने के लिए एडमिशन लेना पड़ा। कॉलेज से पासआउट होने और दो साल एक आर्किटेक्चर फर्म में नौकरी करने के बाद उन्होंने दोबारा क्रिकेट की तरफ रुख किया।

 

डाल सकते हैं 7 तरीके की स्पिन

इस बार उन्होंने बल्लेबाज नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज के तौर पर खेलना शुरू किया। इस बीच उनके घुटने में चोट लगी जिससे उनका खेल कुछ समय के लिए रुक गया। ठीक होने के दौरान उन्होंने स्पिन डालने की प्रैक्टिस की। ठीक होने के बाद उन्होंने तेज गंदबाजी की जगह स्पनिंग को ही चुना। उन्हें सात तरह की स्पिन गंद फेंकनी आती है।

 

टूर्नामेंट में झटके सबसे ज्यादा विकेट

वरुण ने इस साल हुए तमिलनाडु प्रीमियर लीग में मदुरई पैंथर्स की तरफ से नाै विकेट लिए। इस टूर्नामेंट में उनकी टीम जीती। अक्टूबर में हुए विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के नौ मैचों में 22 विकेट झटके। उनके इस धुआंधार प्रदर्शन को देखकर ही किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने उन्हें 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा।

 

आगे पढ़ें- इन्होंने भी चौंकाया

 

 

जयदेव उनादकट

राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट को 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा। खास बात यह है राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें महंगा खिलाड़ी बताते हुए उन्हें रिलीज किया थालेकिन फिर टीम ने उन्हें दोबारा खरीद लिया। पिछले साल उन्हें 11.5 करोड़ में खरीदा गया था। इस साल वे सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल हैं।

 

आगे पढ़ेंइन्होंने भी चौंकाया

 

 

शिवम दुबे

मंबई के 25 वर्षीय बल्लेबाज शिवम को रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु ने पांच करोड़ रुपए में खरीदा। उनका बेस प्राइस 20 लाख था। उन्होंने हाल ही में रणजी के मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement