विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorIndia is the most expensive team in ICC cricket world cup

क्रिकेट विश्व कप की सबसे महंगी टीम है इंडिया, 194 करोड़ रूपए है कीमत

विजय शंकर केंद्रीय अनुबंधन में शामिल न होने वाले अकेले खिलाड़ी हैं।

India is the most expensive team in ICC cricket world cup
  • 5 खिलाड़ी आईपीएल की आठ टीमों में से सात टीमों का हिस्सा है।
  • राजस्थान रायल्स ही मात्र ऐसी टीम है जिसमें खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों में से कोई भी विश्वकप टीम में शामिल नहीं है।

नई दिल्ली. इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप के लिये चुनी गयी भारतीय टीम करीब 194 करोड़ रूपये की है जो इस मेगा टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सबसे महंगी टीम होगी।राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बेशक यह कहा था कि विश्वकप टीम चुनते समय आईपीएल का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता लेकिन टीम में चुने गये सभी 15 खिलाड़ी आईपीएल की आठ टीमों में से सात टीमों का हिस्सा है। केवल राजस्थान रायल्स ही मात्र ऐसी टीम है जिसमें खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों में से कोई भी विश्वकप टीम में शामिल नहीं है।

 

विजय शंकर केंद्रीय अनुबंधन में शामिल न होने वाले अकेले खिलाड़ी 

विश्वकप टीम के भारतीय खिलाड़ियों के बीसीसीआई से मिलने वाले केंद्रीय अनुबंध और आईपीएल नीलामी की कीमत को देखा जाए तो 15 खिलाड़ियों की कुल कीमत 193.7 करोड़ रूपए बैठती है। इन 15 खिलाड़ियों में ऑलराउंडर विजय शंकर ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास कोई केंद्रीय अनुबंध नहीं है। भारतीय कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह 7-7 करोड़ रूपए के शीर्ष केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं।

 

केदार जाधव और कार्तिक 1 करोड़ के ग्रेड में शामिल 

महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव 5-5 करोड़ रूपये के ग्रेड में है। लोकेश राहुल, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या 3-3 करोड़ रूपए के ग्रेड में है। केदार जाधव और दिनेश कार्तिक 1-1 करोड़ रूपए के ग्रेड में है। इन खिलाड़ियों के ग्रेड को देखा जाए तो उनकी वार्षिक अनुबंध कीमत कुल 62 करोड़ रूपए बैठता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन