विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorICICI Lombard, MobiKwik join hands to provide cyber-insurance cover of 50000 rupees

ऑनलाइन फ्रॉड पर मिलेंगे 50 हजार रुपए, इस कंपनी ने शुरू की नई सेवा

एप के जरिए लिया जा सकता है नई सेवा का लाभ

ICICI Lombard, MobiKwik join hands to provide cyber-insurance cover of 50000 rupees

ICICI Lombard, MobiKwik join hands to provide cyber-insurance cover of 50000 rupees: ऑनलाइन फ्रॉड की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए बीमा क्षेत्र की कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) और मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबीक्विक (MobiKwik) ने साइबर बीमा (cyber insurance) सेवा शुरू की है।

नई दिल्ली। ऑनलाइन फ्रॉड की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए बीमा क्षेत्र की कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) और मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबीक्विक (MobiKwik) ने साइबर बीमा (cyber insurance) सेवा शुरू की है। इस सेवा के तहत साइबर बीमा लेने वाले ग्राहकों को ऑनलाइन फ्रॉड होने की दशा में 50000 रुपए का बीमा कवर दिया जाएगा। 

99 रुपए प्रतिमाह में मिलेगी सुविधा
बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और डिजीटल फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफार्म मोबीक्विक की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि अवैध ट्रांजेक्शन और ऑनलाइन फ्रॉड से सुरक्षा के लिए यह साइबर बीमा सेवा शुरू की गई है। इस साइबर बीमा सेवा की सुविधा बैंक अकाउंट, डेबिट/क्रेडिट कार्ड और मोबाइल वॉलेट के लिए उपलब्ध होगी। यानी यदि कोई आपके बैंक अकाउंट, डेबिट/क्रेडिट कार्ड या मोबाइल वॉलेट के साथ फ्रॉड करता है तो आपको 50000 रुपए का बीमा कवर दिया जाएगा। इस साइबर बीमा सुविधा का लाभ एप के जरिए 99 रुपए प्रतिमाह के शुल्क पर लिया जा सकता है। 

बिना किसी चिंता करें ट्रांजेक्शन
मोबिक्विक ने कहा है कि उसके ग्राहक ICICI Lombard की ओर से पेश किए गए कमर्शिल साइबर इंश्योरेंस का लाभ लेकर बिना किसी चिंता के सुरक्षित ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मंत्री का कहना है कि साइबर बीमा ग्राहकों को नए जमाने में बढ़ते रिस्क को देखते हुए सुरक्षा प्रदान करता है। मोबीक्विक के ग्राहक मोबाइल वॉलेट में रुपए ट्रांसफर करते समय इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा इस सेवा के तहत डिजीटली क्लेम किया जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन