बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Service Sectorफोर्टि‍स हेल्‍थकेयर के अधिग्रहण में हीरो-डाबर ग्रुप ने मारी बाजी, बोर्ड ने ऑफर किया मंजूर

फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर के अधिग्रहण में हीरो-डाबर ग्रुप ने मारी बाजी, बोर्ड ने ऑफर किया मंजूर

हीरो इंटरप्राइज इनवेस्‍टमेंट और बर्मन फैमि‍ली के ऑफर को बहुमत से स्‍वीकार करने सि‍फारि‍श की है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। लंबी खींचतान के बाद आखि‍रकार फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर (Fortis Healthcare) ने हीरो इंटरप्राइज के सुनील कांत मुंजाल और बर्मन परि‍वार की ओर से अधिग्रहण के लि‍ए की गई संयुक्‍त पेशकश को स्‍वीकार कर लि‍या। फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर के अधिग्रहण के लि‍ए लंबे समय से कई कंपनियां कोशि‍शें कर रहे हैं, जि‍नमें टीपीजी का साथ लि‍ए मनि‍पाल हॉस्‍पि‍टल्स, आईएचएच हेल्‍थकेयर और रेडि‍एंट लाइफ केयर-केकेआर शामि‍ल हैं। 


शेयरधारकों के सामने रखा जाएगा 
कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि बोर्ड ने हर ऑफर के लाभ-हानि का आकलन करने के बाद हीरो इंटरप्राइज इनवेस्‍टमेंट और बर्मन फैमि‍ली के ऑफर को बहुमत से स्‍वीकार करने सि‍फारि‍श की है। इसे मंजूरी के लि‍ए शेयरधारकों के सामने रखा जाएगा। 


यह फैसला बृहस्‍पति‍वार को देर रात लि‍या गया। कंपनी ने कहा कि सभी प्रस्‍तावों पर वि‍चार करने के लि‍ए एडवाइजरी कमेटी का गठन कि‍या गया था। इस कमेटी की ओर से मि‍ली सि‍फारि‍शों पर चर्चा के लि‍ए हुई मैराथन बैठक के बाद यह फैसला लि‍या गया। 


1800 करोड़ का डायरेक्‍ट इनवेस्‍टमेंट 
हीरो इंटरप्राइज और डाबर ग्रुप के बर्मन परि‍वार ने फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर (Fortis Healthcare) में इक्‍वि‍टी और वारंट में प्रि‍फरेंशि‍यल अलॉटमेंट के जरि‍ए प्रत्‍यक्ष रूप से 1800 करोड़ रुपए का निवेश करने का ऑफर दि‍या है। शर्त ये है कि सभी वारंट शेयर में तब्‍दील कर दि‍ए जाएंगे। इस तरह से यह लोग संयुक्‍त रूप से फोर्टि‍स हेल्‍थकेयर में 16.80 फीसदी का स्‍टेक लेंगे।

 

हालांकि सूत्रों के मुताबि‍क, बोर्ड में इस फैसले पर मतभेद भी था। पुराने सदस्‍य मुंजाल-बर्मन के ऑफर पर सहमत थे, मगर नए बोर्ड मैंमर इसके खि‍लाफ थे। हालांकि इस तथ्‍य की पुष्‍टि नहीं हो सकी। 
मुंजाल लुधि‍याना के दयानंद मेडि‍कल कॉलेज के अध्‍यक्ष हैं वहीं बर्मन परि‍वार ने बड़ा हेल्‍थेकयर इंटरप्राइज खड़ा कि‍या है, जि‍समें डाबर फार्मा, हेल्‍थकेयर एट होम और ऑनक्‍वेस्‍ट शामि‍ल है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट