विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorGST on movie ticket may reduce by gst council

नए साल में सस्ता हो सकता है मल्टीप्लेक्स में मूवी देखना, सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

टिकट पर एकसमान की जा सकती है टैक्स की दर

1 of

नई दिल्ली। अगर आप मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। नए साल में केंद्र की मोदी सरकार मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने वालों को तोहफा दे सकती है। दरअसल, फिल्म और मनोरंजन जगत के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और फिल्मों पर लगने वाले जीएसटी की दरों को तर्कसंगत और एकसमान करने की मांग की। फिल्म प्रोड्यूसरों और फिल्म कंपनियों के सीईओ के इस प्रतिनिधिमंडल ने पीएम से मुंबई को वैश्विक मनोरंजन हब बनाने के लिए जरूरी कदम उठने की मांग की। समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी के भारत को 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का समर्थन करते हुए कहा कि इस दिशा में फिल्म इंडस्ट्री बड़ी भूमिका निभा सकता है। 

 

फिल्म इंडस्ट्री से पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन

 

रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म इंडस्ट्री की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि आज फिल्म इंडस्ट्री पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रही है। यह भारत के विकास में भी सहायक हो रही है। इस मुलाकात के दौरान पीएम ने प्रतिनिधिमंडल को केंद्र सरकार की ओर से आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। आपको बता दें कि फिलहाल 100 रुपए से कम की टिकट पर 18 फीसदी और 100 रुपए से अधिक की टिकट पर 28 फीसदी जीएसटी लगता है। 

 

आगे पढ़ें-- कब मिल सकती है सस्ती टिकट की सौगात

22 दिसंबर की जीएसटी बैठक में हो सकता है फैसला


आगामी 22 दिसंबर को जीएसटी काउंसिल की 31वीं बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कई वस्तुओं की दरों में बदलाव किया जा सकता है। इनमें सीमेंट, ग्रेनाइट मार्बल समेत कई उत्पाद हैं। अभी यह उत्पाद 28 फीसदी के स्लैब में हैं। इनमें एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी शामिल है। यदि प्रधानमंत्री के आश्वासन पर गौर किया जाता है तो इस बैठक में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर लगने वाले टैक्स में भी बदलाव किया जा सकता है। 

 

आगे पढ़ें-- इन्होंने की पीएम से मुलाकात

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल


प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वालों में अक्षय कुमार, अजय देवगन, राकेश रोशन, करन जौहर, सिद्धार्थ राय कपूर, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी समेत कई फिल्म निर्मात, निर्देशक और अभिनेता शामिल रहे। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन