Advertisement
Home » Industry » Service SectorGoogle Plus Service will shut down from April 2, 2019

इस तारीख से बंद हो जाएगी गूगल की यह खास सेवा, Users को ईमेल से भेजी सूचना

अपना अकाउंट नहीं चला पाएंगे यूजर, नहीं देख पाएंगे फोटो और वीडियो

1 of

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन इस साल अपनी खास सेवा Google+ को बंद करने जा रहा है। इसके लिए गूगल की ओर से Google+ यूजर्स को ई-मेल से सूचना दी जा रही है। गूगल की ओर से भेजे जा रहे ई-मेल के अनुसार, 2 अप्रैल 2019 से Google+ बंद हो जाएगा और इस पर मौजूद सभी अकाउंट बंद जाएंगे। 

 

डाउनलोड कर लें अपने फोटो और वीडियो
गूगल की ओर से भेजे गए ईमेल में कहा गया है कि उसने दिसंबर 2018 में अपनी Google+ सेवा को बंद करने की घोषणा की थी। इस ईमेल में गूगल ने Google+ पर अकाउंट बनाने के लिए यूजर्स का आभार जताया है। साथ ही कहा है कि सभी यूजर Google+ पर अपलोड अपने फोटो और वीडियो डाउनलोड कर लें। गूगल ने सभी यूजर्स से 2 अप्रैल 2019 से पहले अपने फोटो और वीडियो डाउनलोड करने के लिए कहा है। 

इसलिए बंद हो रही है Google+ सेवा


गूगल की ओर से भेजे गए ई-मेल में कहा गया है कि कम उपयोगिता और यूजर्स के अनुरूप सेवाओं को मेंटेन करने की चुनौती के कारण उसे अपनी Google+ सेवा को बंद करना पड़ रहा है। 

चरणबद्ध तरीके से बंद होगा Google+


गूगल ने ई-मेल में कहा है कि वह अपनी Google+ सेवा को चरणबद्ध तरीके से बंद करेगा। पहले चरण में 4 फरवरी से Google+ पर कोई भी पेज, प्रोफाइल, कम्यूनिटी या इवेंट क्रिएट बंद नहीं होगा। कुछ सप्ताह में Google+ का Sign in बटन कार्य करना बंद कर देगा। 4 फरवरी के बाद ब्लॉगर कोई कमेंट नहीं कर पाएंगे। हालांकि Google+ यूजर्स का G Suite अकाउंट एक्टिव रहेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss