Advertisement
Home » Industry » Service SectorFood delivery platform Swiggy release order data of 2018

ब्रेकफास्ट से लेकर लेटनाइट तक लोग मंगा रहे ये आइटम, नॉन वेज में ये बनी भारतीयों की पहली पसंद, देखें पूरी लिस्ट

Swiggy ने बताया, क्या खाना पसंद करते हैं भारतीय

1 of

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी आनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Swiggy ने अपने प्लेटफार्म पर बीते एक साल में ऑर्डर किए गए खाने का डाटा जारी किया है। Swiggy की ओर से जारी किए 
गए इस डाटा के अनुसार, बीते एक साल में वेज फूड खाना मंगाने वालों की संख्या में 19 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है और यह बीते साल के 43 फीसदी से बढ़कर 62 फीसदी पर पहुंच गया है। यह डाटा दिसंबर 2017 से नवंबर 2018 तक किए गए ऑर्डरों पर आधारित है। 

 

चिकन बिरयानी के सबसे ज्यादा ऑर्डर
Swiggy की ओर से जारी किए गए डाटा के अनुसार, वेज खाने की ऑर्डरों की संख्या में 19 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद भी बीते साल चिकन बिरयानी लोगों की पहली पसंद रही है। दिसंबर 2017 से नवंबर 2018 में देश के लोगों ने चिकन बिरयानी के सबसे ज्यादा ऑर्डर दिए हैं और इसमें 681 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

खूब पसंद किए भारतीय व्यंजन


Swiggy के अनुसार बीते एक साल में लोगों ने विदेशी व्यंजनों के मुकाबले भारतीय व्यंजनों को ज्यादा तरजीह दी है। Swiggy के अनुसार, इस अवधि में चिकन बिरयानी के बाद लोगों ने मसाला 
डोसा, पनीर बटर मसाला, मटन बिरयानी, चिकन फ्राइड राइस, तंदूरी चिकन और दाल मक्खनी ज्यादा पसंद की है।

ब्रेकफास्ट में साउथ इंडियन व्यंजनों की धूम


लंच और डिनर में चिकन बिरयानी को सबसे ज्यादा पसंद करने वाले भारतीयों ने ब्रेकफास्ट में साउथ इंडियन व्यंजनों को ज्यादा तरजीह ही है। Swiggy के अनुसार, ब्रेकफास्ट में सबसे ज्यादा ऑर्डर  मसाला डोसा के दिए गए हैं। इसके बाद इडली, वडा, प्लेन डोसा, पूरी, पोंगल, पोहा और उपमा का नंबर आता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss