विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorBest package for Foreign Trip in India

गोवा के पैकेज में करें ये 5 फॉरेन ट्रिप, खर्च 25-30 हजार रुपए

देश में केरल,गोवा के मुकाबले इन देशों में घूमना ज्यादा सस्ता है।

1 of

नई दिल्ली. देश में केरल, अदंमान निकोबार, गोआ या नॉर्थ ईस्ट घूमने के मुकाबले इन देशों में घूमना ज्यादा सस्ता है। यहां 3-4 महीने पहले बुकिंग कराकर केरल के टूर पैकेज के कॉस्ट में थाईलैंड, दुबई जैसे देश घूम सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे फॉरेन टूर पैकेज के बारे में जो देश में घूमने के मुकाबले सस्ते हैं।

सस्ते फॉरेन ट्रिप

देश के सबसे बड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन केरल, नॉर्थ ईस्ट, अंदमान निकोबार के टूर पैकेज प्रति व्यक्ति 25 से 35 हजार रुपए में मिलेंगे। इतने ही खर्च पर आप ये फॉरेन डेस्टिनेशन घूम सकते हैं। यहां हम आपको ऐसे ही देशों के बारे में बता रहे हैं।

इन तरीकों से बचा सकते हैं आप टूर पैकेज का खर्च

- फॉरेन घूमने से पहले पूरा रिसर्च कर लें।

- करीब 3 से चार महीने पहले एडवांस बुकिंग करा लें

- फॉरेन में सस्ते तीन स्टार होटल बुक कराएं। वहां टैक्सी लेने की जगह लोकल मेट्रो ट्रेन या बस में सफर करें। इससे न सिर्फ आप उस देश के कल्चर को समझ पाएंगे बल्कि पैसे भी बचाएंगे।

वियतनाम

पैकेज: 32,000 रुपए (3 रात और 4 दिन)

क्या हैं शामिल - फ्लाइट टिकट, होटल, वीजा फीस

प्लेन की टिकट: वियतनाम की आने जाने के लिए पलेन की टिकट 3 से 4 महीने पहले बुक कराने पर 16,000 रुपए में मिल जाएगी।

होटल: वियतनाम में कई बजट होटल हैं, आपको 1,000 से 5,000 रुपए के एक दिन के किराए पर मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक ले सकते हैं।

 

 

थाईलैंड

पैकेज: 25000 रुपए (3 रात और 4 दिन)

वीजा ऑन अराइवल: 1909 रुपए

क्या हैं शामिल – फ्लाइट टिकल, होटल, वीजा ऑन अराइवल

भारतीयों के बीच थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक काफी पॉपुलर है। बैंकॉक को सबसे सस्ता टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। 25,000 रुपए के बजट में आप बैंकॉक घूम सकते हैं। यहां भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा भी मिलती है। थाईलैंड में रहना, खाना-पीना सब कुछ आपको बजट में मिल जाएगा। यहां के ऑटो ‘टुक-टुक’ की सवारी करना न भूले।

प्लेन की टिकट: अगर बैंकॉक जाने के लिए फ्लाइट टिकट 2-3 महीने पहले बुक कराते हैं तो दिल्ली से 15-17 हजार रुपए में आपकी बुकिंग हो जाएगी। वहीं केरल की बुकिंग कराते हैं तो इसमें 12 से 14 हजार रुपए के आस पास ही खर्च आएगा।

बजट होटल – यहां ग्रुप या अकेले घूमने के लिए बजट होटल हैं। यहां हॉस्टल, सस्ते बजट होटल होटल 1,573 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

नेपाल

पैकेज: 25000 रुपए

होटल: नेपाल में बजट होटल 1,000 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएंगे।

क्या हैं शामिल - फ्लाइट टिकट, होटल, ब्रेकफास्ट, साइटसीन

भारतीयों को नेपाल जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा की जरुरत नहीं है। यहां आप भारतीय आईडी प्रूफ के साथ ट्रैवल कर सकते हैं। नेपाल में नगरकोट, काठमांडू, भक्तापुर और पुराना बाजार घूमना न भूलें।

प्लेन की टिकट: दिल्ली से नेपाल की आने-जाने की टिकट 9,000 रुपए में मिल जाएगी। आप कोलकाता से बस भी ले सकते हैं।


दुबई

दुबई शॉपिंग का हब है। यहां रेडीमेड गारमेंट से लेकर ज्वैलरी शॉपिंग के बहुत सारे विकल्प हैं। दुबई में पाल्म ट्री, खलीफा बुर्ज, बीच और दुबई नाइट सफारी जैसे काफी सारे घूमने की जगह है।

पैकेज कॉस्ट: 30,000 रुपए (3 रात और 4 दिन के लिए)

क्या हैं शामिल - फ्लाइट टिकट, होटल, वीजा फीस

हवाई सफर – दुबई की आने-जाने की टिकट आपको 12 से 13 हजार रुपए में मिल जाएगी। दुबई की टिकट का प्राइस आपके घूमने के समय और बुकिंग पर ज्यादा निर्भर करता है।

होटल – यहां आपको बजट होटल 3,000 से 5,000रुपए में मिल जाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss