विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorESIC recruitment 2019: how to apply and what are the qualifications

अगर चाहते हैं नर्सिंग-पैरामेडिकल में नौकरी तो जल्द करें अप्लाई, यहां निकली हैं 1 हजार से ज्यादा पदों पर वेकेंसी

ESIC Recruitment 2019: इन पदों के लिए भारत, नेपाल, भूटान के लोग 21 जनवरी तक अप्लाई कर सकते हैं।

ESIC recruitment 2019: how to apply and what are the qualifications
नर्सिंग और पैरामेडिकल के क्षेत्र में नौकरी तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने स्टाफ नर्सओटी सहायकप्रयोगशाला सहायकफार्मासिस्टतकनीशियनफिजियोथेरेपिस्ट समेल कुल 1,488 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। यानी आपके पास मौका है कि आप मेडिकल कॉलेजोंअस्पतालों और औषधालयों के लिए पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ में भर्ती हो सकते हैं।

नई दिल्ली.

नर्सिंग और पैरामेडिकल के क्षेत्र में नौकरी तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने स्टाफ नर्स, ओटी सहायक, प्रयोगशाला सहायक, फार्मासिस्ट, तकनीशियन, फिजियोथेरेपिस्ट समेल कुल 1,488 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। यानी आपके पास मौका है कि आप मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों और औषधालयों के लिए पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ में भर्ती हो सकते हैं।

 

आवेदन शुल्क-

सामान्य और ओबीसी वर्ग- 500 रुपए

एससी, एसटी, महिला, दिव्यांग, पूर्व कर्मचारी- 250 रुपए

 

योग्यता

स्टाफ नर्स के पद के लिए आपके पास डिप्लोमा इन जनरल नर्सिंग या पुरुष नर्स के लिए समकक्ष क्वालिफिकेशन जरूरी है। इसके साथ ही नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर होना भी अनिवार्य है। इसमें अधिकतम उम्र 37 वर्ष है।

फार्मासिस्ट के पद के लिए फार्मेसी में डिग्री या सीनियर सेकंडरी की पढाई के साथ फार्मेसी में डिप्लोमा किया हुआ हो। फार्मेसी एक्ट, 1949 के तहत रजिस्टर्ड होना भी जरूरी है। उम्र की 32 वर्ष है। अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं या ईएसआईसी के एम्पलॉयी हैं तो उम्र सीमा 37 मान्य है।

ECG तकनीशियन के पद के लिए साइंस ग्रैज्युएट होना जरूरी है। साथ ही किसी नामी संस्थान से ईसीजी मशीन संभालने का एक वर्ष का डिप्लोमा। या फिर 12वीं कक्षा के साथ किसी नामी संस्थान से ईसीजी मशीन संभालने का तीन साल का अनुभव होना जरूरी है। उम्र सीमा 32 वर्ष। सरकारी कर्मचारियों के लिए 37 वर्ष तक की उम्र मान्य होगी।

 

ऐसे करें अप्लाई-

इन पदों के लिए उम्मदीवार सिर्फ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको ईएसआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट esic.nic.in पर लॉगइन करना होगा। ध्यान रहे कि आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन