बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Service Sectorना कोई टिकट कटा ना चलान, फि‍र भी रेलवे ने एक करोड़ कमा लि‍ए

ना कोई टिकट कटा ना चलान, फि‍र भी रेलवे ने एक करोड़ कमा लि‍ए

सेंट्रल रेलवे ने फि‍ल्‍मों की शूटिंग से फाइनेंशियल ईयर में एक करोड़ रुपए से ज्‍यादा की कमाई की।

CR earns over Rs 1 crore from film shoots

मुंबई। सेंट्रल रेलवे ने फि‍ल्‍मों की शूटिंग के लि‍ए रेलवे कोच व जगह देकर बीते फाइनेंशियल ईयर में एक करोड़ रुपए से ज्‍यादा की कमाई की। एक अधि‍कारी ने यह जानकारी दी। 
वित्‍तीय वर्ष 2017-18 के दौरान करीब 16 फि‍ल्‍मों की शूटिंग के लि‍ए रेलवे ने जगह या अन्‍य साजो सामान मुहैया कराया। इनमें वि‍ज्ञापन, वेब सीरीज, डॉक्‍यूमेंट्र भी शामि‍ल हैं। सेंट्रल रेलवे ने रणवीर सिंह और आलि‍या भट्ट की फिल्‍म गली ब्‍यॉय की शूटिंग से 15.32 लाख रुपए कमाए। फि‍ल्‍म के कुछ अंश दक्षि‍णी मुंबई के बुंदेर यार्ड में फिल्‍माए गए। सेंट्रल रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधि‍कारी सुनील उदासी ने यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि इस फि‍ल्‍म से रेलवे को सबसे ज्‍यादा कमाई हुई। 


36 फीसदी ज्‍यादा रेवेन्‍यू 
वर्ष 2017-19 में फिल्‍मों की शूटिंग से सेंट्रल रेलवे को एक करोड़ रुपए से अधि‍क की कमाई हुई, जबकि 2016-17 में फिल्‍मों की शूटिंग से रेलवे को करीब 73.93 लाख की कमाई हुई थी। उदासी ने कहा कि इस तरह से हमने 36.43 फीसदी ज्‍यादा रेवेन्‍यू कमाया। गली ब्‍यॉय के अलावा सेंट्रल रेलवे को कोला के वि‍ज्ञापन की शूटिंग से 14.5 लाख रुपए मि‍ले और जलेबी : सर्किल ऑफ लव की शूटिंग से 7 लाख रुपए मि‍ले। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट