विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorCBI issues look out circulars against Kochhars

अब देश से फरार नहीं हो पाएंगी चंदा कोचर, CBI ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

चंदा कोचर के खिलाफ पहली बार जारी किया गया है LoC

CBI issues look out circulars against Kochhars

नई दिल्ली। नियमों  का उल्लंघन करने के मामले में ICICI बैंक से बर्खास्त की गई चंदा कोचर की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब सीबीआई ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन के मैनेजिंग डायरेक्टर वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LoC)जारी किया है। पिछले महीने  जांच एजेंसी ने साल 2009 से 2011 के बीच वीडियोकॉन ग्रुप को बैंक से 1,875 करोड़ के छह लोन में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के सिलसिले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद तीनों देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। 

 

 चंदा कोचर के खिलाफ पहली बार जारी किया गया है LoC


एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने पिछले साल प्रीलिमनरी इंक्वायरी की रिपोर्ट फाइल की थी जिसके बाद दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ सभी एयरपोर्ट को लुकआउट सर्कुलर की जानकारी दी गई थी। अब सीबीआई ने इसे फिर से रिवाइव किया है। सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ पहली बार LoC जारी किया है। सीबीआई ने कहा है कि चंदा कोचर के खिलाफ 22 जनवरी को एफआईआर दर्ज की गई थी इसलिए उन्हें भी इस दायरे में लाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि  ‘एफआईआर के बाद लुकआउट नोटिस फाइल किए गए थे। इस केस में जिस तरह के आर्थिक अपराध के आरोप लगे हैं, उनमें LOC किया जाना लाजिमी है।

 

आरोपियों के ट्रैवल प्लान पर रखी जाएगी नजर


हाल में आरोपियों के ट्रैवल प्लान पर नजर रखना रेगुलेटर्स की प्राथमिकता में शामिल रहा है।’ इस केस पर काम कर रहे एक वकील ने बताया कि CBI को लुकआउट सर्कुलर जारी करने की जरूरत नहीं थी क्योंकि चंदा कोचर का ICICI बैंक के पूर्व सीईओ के तौर पर ऊंचा प्रोफाइल रहा है। उन्होंने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया, ‘पहले जो लोग गंभीर आर्थिक अपराध के आरोप के बाद देश से फरार हो गए थे, उनके साथ चंदा कोचर का नाम जोड़ना ठीक नहीं होगा। वह फाइनेंशियल सर्किल में जानी-मानी हस्ती हैं। उनके खिलाफ जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनमें से अभी तक एक भी सही साबित नहीं हुआ है।’

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन