विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorPassengers booked 11 lakh rupee tickets for just 47 thousands due to airline's fault

नए साल पर यात्रियों को मिला बंपर तोहफा, एयरलाइंस ने गलती से 47 हजार में बेच दीं 11 लाख रुपए कीमत वाली टिकटें

इकोनॉमी क्लास से भी सस्ते में बिक गईं बिजनेस क्लास की सीटें

1 of

नई दिल्ली.

हांगकांग की एयरलाइंस कंपनी कैथे पैसिफिक (Cathay Pacific) की एक गलती से यात्रियों की चांदी हो गई। कई यात्रियों को इकोनॉमी क्लास के टिकट से भी कम दामों पर बिजनेस क्लास और फर्स्ट क्लास की सीटों के टिकट मिल गए। जब तक एयरलाइंस को अपनी गलती का अहसास हुआ तब तक कई टिकटों की बिक्री हो चुकी थी। इसके बाद एयरलाइंस ने अपनी गलती तो सुधारी लेकिन जिन यात्रियों को सस्ते दामों पर टिकटें मिली थीं, उन्हें उसी टिकट पर सफर करने दिया।

यात्रियों को दिया नए साल का तोहफा

हुआ कुछ यूं कि पिछले साल के दिसंबर महीने की आखिरी तारीख को हांगकांग की एयरलाइन कंपनी कैथे पैसिफिक की उड़ान के लिए ट्रैवल एजेंसी साइट्स ने गलती से कुछ उड़ानों का किराया काफी कम कर दिया। साइट्स पर 11 लाख रुपए की बिजनेस और फर्स्ट क्लास की सीटों का दाम महज 47 हजार दिखाई दे रहा था। ऐसे में कई लोगों ने मौके का फासदा उठाते हुए ये सीटें खरीद लीं। जब एयरलाइंस को इस बात की जानकारी मिली तो उसने गलती को तो सुधार लिया, लेकिन जो लोग टिकट खरीद चुके थे, उन्हें नए साल का तोहफा देते हुए उसी टिकट पर यात्रा करने का आमंत्रण दिया। एयरलाइंस ने एक ट्वीट करके यात्रियों को इस गलती के बारे में सूचना दी और कहा कि जिन्होंने टिकट खरीद लिया है वे उस टिकट पर यात्रा कर सकते हैं।

 

 

कंपनी ने किया ये ट्वीट

 

ट्वीट कर मानी अपनी गलती

इन टिकट्स को खरीदने वाले यात्रियों को 35,000 और 55,000 हांगकांग डाॅलर यानी लगभग 11.2 लाख रुपए के टिकट के लिए सिर्फ 4,600 हांगकांग डाॅलर यानी करीब 47 हजार रुपए ही चुकाने पड़े। एयरलाइन कंपनी ने अपने ट्वीट में कहा, “2019 की आप सबको बधाई और उन लोगाें को भी जिन्होंने हमारा बेहद खास सप्राइज खरीदा। हां हमसे गलती हो गईलेकिन इसके बावजूद हम उन यात्रियों का स्वागत करेंगेजिन्होंने वियतनाम से कनाडा और अमेरिका की फ्लाइट का बिजनेस क्लास टिकट इकोनॉमी क्लास की कीमत से भी कम में खरीदा है। हम उम्मीद करते हैं कि यह यात्रा आपका नया साल भी ‘खास’ बनाएगी।"

 

 

बड़ा नुकसान होने की संभावना

एक चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाद में कंपनी ने अपनी गलती जरूर सुधार ली और वही टिकट्स 30,000 हांगकांग डाॅलर्स में बेचे। इसके बावजूद कंपनी को काफी नुकसान होने का अंदेशा है। कंपनी पहले ही काफी नुकसान से गुजर रही है। 2018 के मार्च में एयरलाइन ने अपना सालाना घाटा जाहिर किया था। हालांकिएयरलाइन ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि कम कीमत में कुल कितनी टिकटें बेची गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन