Home » Industry » Service SectorDiwali holiday in goa, Top Casinos in Goa

गोवा में गैंबलिंग, दिवाली पर खींचे चले आते हैं सैलानी

इस बार दीपावली पर गोवा के होटल बुकिंग में 179 गुना बढ़ोतरी

1 of

नई दिल्ली. गोवा छुट्टियां मनाने का सबसे पसंदीदा टूरिस्ट प्लेस होता है। इसमें से दिवाली एक ऐसा फेस्टिवल होता है, जिसमें सबसे ज्यादा टूरिस्ट गोवा का रुख करते हैं। OYO के एक सर्वे के मुताबिक दिवाली के दौरान पिछले साल के मुकाबले इस साल गोवा में होटल बुकिंग में 179 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में गोवा में दिवाली के दौरान टूरिस्ट पहुंचने के मामले में दिल्ली, जयपुर, दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, नैनीताल और उदयपुर को पीछे छोड़ दिया है।

 

जुआखाना है एक वजह 

जानकारों की मानें तो दिवाली में गोवा में टूरिस्टों की बढ़ोतरी की एक वजह वहां के जुआखाने हो सकते हैं। गोवा के होटल्स में ही कैसीनो की सुविधा होती है, जहां धड़ल्ले से जुएं का कारोबार होता है। आंकड़ों के मुताबिक गोवा में सबसे ज्यादा लीगल कैसिनों हैं। इसलिए भी देशभर से पर्यटक दिवाली में गोवा पहुंचते हैं। इसके अलावा गोवा का मौसम और यहां के Beaches भी टूरिस्टों की बढ़ती भीड़ की एक वजह हैं।

 

आगे पढ़ें

सरकार को प्राप्त होता है बड़ा रेवेन्यू

कैसीनों से गोवा सरकार को बड़ा रेवेन्यू प्राप्त होता है। गोवा सरकार ने हाल ही में कैसिनों की लाइेंसस फीस में इजाफा किया है। गोवा की Calanguta और Baga दिवाली के दौरान सबसे ज्यादा विजिट किया जाने वाला प्लेस है। 

आगे पढ़ें

 

ये हैं गोवा के सबसे फैन्सी कैसीनो

द जूरी व्हाइट सैंड्स, गोआ रिसॉर्ट एंड कैसीनो
डेल्टिन सूइट 
निओ मजेस्टिक
द चांस रिसॉर्ट एंड कैसीनो
मैरियट होटल

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट