विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorAzam khan on jaya pradha

आजम खान सियासी पिच पर हुए हिट विकेट, संपत्ति के मामले में जया से क्लीन बोल्ड

आजम खान की जया प्रदा पर खाकी अंडरवियर वाले बयान ने राजनीति में भूचाल ला दिया है।

1 of

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट सियासी बयानबाजी का अखाड़ा बनीं हुई है, जहां आजम खान अपने बयानों से सियासी दांव लगा रहे थे। लेकिन सियासी पिच पर वो अपने ही एक बयान से हिट विकेट आउट हो गए। दरअसल हुआ कुछ यूं कि आजम खान ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में जया प्रदा पर खाकी अंडरवियर को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी। आजम खान की किसी महिला उम्मीदवार के लिए ऐसी टिप्पणी पर महिला आयोग ने सख्ती दिखाई और चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराने की बात कही। 

 

जया प्रदा ने अखिलेश से लगाई गुहार 

वहीं, भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा ने आजम खान के आपत्तिजनक बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से एक्शन लेने का अनुरोध किया और मामले में बसपा की मुखिया मायावती से मदद मांगी है। आजम खान के बयान पर जयाप्रदा ने कहा कि यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है, यहां तो यह सब मैं वर्ष 2009 से झेल रही हूं। मैं काफी हिल गई हूं। अखिलेश बगल में बैठे हुए थे उन्होंने कुछ नहीं बोला। 

रामपुर सीट से जया प्रदा आजम के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं

 बता दें कि जया प्रदा आजम खान के खिलाफ यूपी की रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों को लेकर टकराव रहा है। लेकिन संपत्ति के मामले में दोनों नेताओं में कोई टक्कर नहीं है, जहां जया प्रदा के पास 22.63  करोड़ रुपए की कुल संपत्ति हैं। वहीं आजम खान महज 3 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक जया प्रदा के पास महंगी लग्जरी गाड़ियां है। इसमें मर्सिडीज बेंज, आउटलेंटर (Outlender), Ford Endeavor, Ford Ikon और Xylo Mahindra की गाड़ियां शामिल हैं। इनकी कुल कीमत 34 लाख रुपए बताई गई है, जबकि जया के पास 56 लाख रुपए की कीमत की ज्वैलरी है। आमज खान के पास Qualis है। वो भी उनकी पत्नी के नाम पर है। इसकी कीमत 1 लाख रुपए हैं। खान के पास कुल 60 हजार रुपए की ज्वैलरी है, जबकि 12 हजार रुपए की गन शामिल है।

 

आजम खान की कुल संपत्ति से ज्यादा महंगे घर में रहती हैं जया प्रदा

एग्रीकल्चर लैंड़ की बात करें, तो इस मामले में आजम खान आगे हैं। जया प्रदा के पास खेती की जमीन नहीं हैं, जबकि आजम खान के पास 14 लाख रुपए की 5 हेक्योर भूमि है, जबकि दिल्ली के जमीया नगर में एक फ्लैट है। जया प्रदा के पास हैदराबाद में 4305 स्कवायर फीट की नॉन एग्रीकल्चर भूमि है। साथ ही 9 करोड़ रुपए की चेन्नई में 10 हजार और 11 हजार स्कवायर फीट जमीन है, जबकि आजम और उनकी पत्नी के पास 7 नॉन एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी हैं। वहीं 1 करोड़ रुपए का उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक आवासीय भवन हैं, जबकि जया प्रदा के पास 9 करोड़ रुपए के 5 आवासीय भवन हैं, जो मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में हैं। मतलब आजम खान की कुल संपत्ति 3.13 करोड़ रुपए से तीन गुना महंगे घर में जया प्रदा रहती हैं।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss